समीर वानखेड़े हैं उगाही के धंधे में शामिल, एनसीबी के गवाह ने दी SIT को जानकारी

एनसीबी के गवाह प्रभाकर सैल से एनसीबी ने की पूछताछ, सैल ने कहा उगाही के धंधे में समीर वानखेड़े के अलावा और भी हैं कई प्लेयर

Updated: Nov 09, 2021, 10:39 AM IST

समीर वानखेड़े हैं उगाही के धंधे में शामिल, एनसीबी के गवाह ने दी SIT को जानकारी
Photo Courtesy: Aaj Tak

मुंबई। समीर वानखेड़े पर लगे उगाही के आरोपों के मामले में एनसीबी द्वारा गठित एसआईटी ने जांच तेज़ कर दी है। एसआईटी एक एक कर सभी से पूछताछ कर रही है। सोमवार को एसआईटी ने आर्यन खान मामले में गवाह बने प्रभाकर सैल से पूछताछ की। इस दौरान प्रभाकर सैल ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर कई आरोप लगाए। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रभाकर सैल ने एनसीबी को यह जानकारी दी है कि समीर वानखेड़े उगाही के धंधे में शामिल हैं। आर्यन खान मामले में प्रभाकर सैल ने एसआईटी को बताया कि यह पूरा खेल पैसों की उगाही के लिए किया गया था। इतना ही नहीं प्रभाकर सैल ने एसआईटी को यह भी बताया कि समीर वानखेड़े के साथ साथ एनसीबी के कई अधिकारी उगाही के इस धंधे में शामिल हो सकते हैं। उगाही का यह खेल सिर्फ समीर वानखेड़े ही नहीं कर रहे। 

प्रभाकर सैल आर्यन खान मामले में एनसीबी का एक गवाह था। प्रभाकर सैल ने बीते महीने अचानक मीडिया के सामने आ कर इस मामले में कई बड़े खुलासे किए थे। जिसके बाद यह पूरा मामला अलग ही दिशा में मुड़ गया। प्रभाकर सैल के सामने आने से पहले एनसीपी नेता नवाब मलिक लगातार एनसीबी पर उगाही करने और लोगों को ड्रग्स के झूठे मामलों में फंसाने का आरोप लगा रहे थे। 

लेकिन खुद एनसीबी के गवाह प्रभाकर सैल के खुलासे के बाद नवाब मलिक के इस दावे को मजबूती मिल गई। प्रभाकर सैल ने बताया था कि किरण गोसावी आर्यन खान की एवज में शाहरुख खान से मोटी रकम ऐंठना चाहता था। सैल के मुताबिक उसने गोसावी को सैम डिसूजा नामक किसी व्यक्ति से बात करते हुए सुना था। गोसावी ने सैम डिसूजा से पूरी डील 18 करोड़ में फाइनल करने के लिए कहा था। सैल के अनुसार इस 18 करोड़ में 8 करोड़ रुपए समीर वानखेड़े के हिस्से जाने थे। यह खुद प्रभाकर सैल ने किरण गोसावी को सैम डिसूजा को कहते हुए सुना था।

प्रभाकर सैल के बाद सैम डिसूजा और सुनील पाटिल नाम दो व्यक्तियों ने भी मीडिया के सामने आ कर चौंकाने वाले खुलासे किए। सैम डिसूजा ने भी शाहरुख खान से पैसे ऐंठने की बात तो कबूली, लेकिन इसमें उसने अपनी भूमिका होने की बात से इंकार कर दिया। वहीं सुनील पाटिल के दावे के मुताबिक इस पूरे मामले में उसका मुंह बंद रखने के लिए उसके साथ मारपीट तक की गई। सुनील पाटिल ने बताया कि आर्यन खान को गिरफ्तार करने से पहले रात भर उगाही का प्रयास किया गया था।