लिव इन में सुरक्षित नहीं महिलाएं, सख्त कानून बनाने की ज़रूरत : NCW चीफ

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि यह ज़रूरी है कि बच्चों के माता पिता उन्हें अपने साथ समस्याओं को साझा करने की अनुमति दें

Updated: Feb 18, 2023, 03:40 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली हत्याकांड पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि महिलाएं लिव इन में सुरक्षित नहीं हैं। रेखा शर्मा ने इस संबंध में सख्त कानून बनाने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों माता पिता को अपने साथ समस्याओं को साझा करने की अनुमति देनी चाहिए। 

रेखा शर्मा ने अपने ट्वीट्स में सिलसिलेवार ढंग से बताया कि लिव इन में बढ़ते अपराध को देखते हुए सख्त कानून बनाने की ज़रूरत है। एनसीडब्ल्यू चीफ ने कहा कि जैसा कि हम लिव इन पार्टनर्स के विरुद्ध अपराध में लगातार इज़ाफ़ा देख रहे हैं, ऐसे में हमें कानून निर्माताओं को इस संबंध में सख्त कानून बनाने की ज़रूरत है। 

रेखा शर्मा ने कहा कि इसके साथ ही यह ज़रूरी है कि बच्चों माता पिता घर में ऐसा माहौल तैयार करें कि बच्चे अपनी समस्याओं को उनके साथ साझा कर सकें। वहीं हमें अपने बच्चों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार भी करना चाहिए। रेखा शर्मा ने कहा कि अपने बच्चों को एक मज़बूत व्यक्तित्व देकर उनकी बातों को सुनकर हम उन्हें एक ऐसा माहौल दे सकते हैं जिसमें वे अपनी हर समस्या को आसानी से साझा कर सकें। 

2.... Such behavior may cause the children to hesitate to share their thoughts and feelings. It is important to treat our children, especially when they come of age, as our friends, allowing them to confide in us about their problems, sorrows, and joys....

— Rekha Sharma (@sharmarekha) February 16, 2023

रेखा शर्मा ने यह टिप्पणी दिल्ली के कश्मीरी हत्याकांड के संबंध में की है। जहां साहिल गहलोत नामक युवक ने अपनी लिव इन पार्टनर का गला घोंटकर हत्या कर दी थी। वहीं उसके शव को रेफ्रिजरेटर में रख दिया था। पिछले साल नवंबर में भी राजधानी में श्रद्धा मर्डर केस सामने आया था।