भारत में Omicron से 21 लोग संक्रमित, जयपुर में 9 मामले आए सामने

अब तक महाराष्ट्र में 8, दिल्ली और गुजरात में एक, जबकि बेंगलुरु में Omicron के दो मामले सामने आ चुके हैं

Publish: Dec 06, 2021, 07:12 AM IST

भारत में Omicron से 21 लोग संक्रमित, जयपुर में 9 मामले आए सामने

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में एक साथ omicron के 6 मामले सामने आने के बाद राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी कोरोना के नए वेरिएंट का बड़ा विस्फोट हुआ है। जयपुर में रविवार को 9 लोग कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित पाए गए। जिसके बाद भारत में Omicron से संक्रमित होने वाले व्यक्तियों का आंकड़ा 21 हो गया। 

Omicron के इस बड़े विस्फोट ने अब चिंता बढ़ा दी है। रविवार शाम को जयपुर के एक परिवार के 6 सदस्यों में नए वेरिएंट की पुष्टि हुई है। ये परिवार हाल ही में में दक्षिण अफ्रीका से भारत आया था। वहीं महाराष्ट्र में पाए गए सात मामलों में से 6 मामले एक ही परिवार में मिले हैं। 

हाल ही में नाइजीरिया से अपने परिवार से मिलने के लिए पिंपरी पहुंचा 44 वर्षीय महिला, उनके दो बच्चे और भाई सहित कुल 6 लोगों के omicron के चपेट में आने की पुष्टि हुई है। इनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे भेजा गया था। वहीं पुणे में भी एक अन्य व्यक्ति omicron की चपेट में आया है। 

रविवार को भारत में omicron के एक साथ कुल 17 मामले दर्ज किए गए। महाराष्ट्र में सात और जयपुर में नौ मामलों के अलावा दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भी एक व्यक्ति Omicron से संक्रमित पाया गया। एलएनजेपी अस्पताल में अभी भी 6 संदिग्ध मरीजों की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट आना बाकी है।