पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर तंज, इस देश में सिर्फ भाजपा ही हिंदुस्तानी बची है

मुफ्ती ने कहा कि दिल्ली में बैठे लोग जम्मू-कश्मीर को केवल एक प्रयोगशाला के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं

Publish: Sep 21, 2021, 06:24 PM IST

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर तंज, इस देश में सिर्फ भाजपा ही हिंदुस्तानी बची है
Photo Courtesy : Scroll.in

नई दिल्ली। पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर करारा तंज कसा है। महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि इस देश में अब केवल भाजपाई ही हिंदुस्तानी रह गए हैं, बाकी सभी तो पाकिस्तानी या खालिस्तानी हैं। महबूबा ने कहा कि पहले हम लोग पाकिस्तानी थे अब सरदार लोग भी बीजेपी की नज़र में खालिस्तानी हो गए। 

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार केवल स्कूलों के नाम शहीदों के नाम पर रखकर वाहवाही लूटना चाहती है। लेकिन इससे उन बच्चों को रोज़गार नहीं मिलेगा। महबूबा ने अफ़ग़ानिस्तान नीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार को अफ़ग़ानिस्तान और तालिबान पर बात करना मंज़ूर है, लेकिन उसके पास इतना समय नहीं है कि वह किसानों और बेराज़गारों की समस्या पर बात कर सके।  

जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर भी बोलते हुए पीडीपी मुखिया ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर यह आरोप लगाया है कि वह जम्मू-कश्मीर का उपयौग केवल अपने एक प्रयोगशाला के तौर पर कर रही है। केंद्र के पास राज्य की बेहतरी के लिए कोई नीति नहीं है। 

महबूबा ने देश के दो पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि दोनों ही पूर्व प्रधानमंत्रियों के पास जम्मू-कश्मीर को लेकर एक विज़न था। लेकिन मौजूदा सरकार के पार राज्य को लेकर कोई रोडमैप नहीं है।