पीएम मोदी के जन्मदिन पर ट्विटर पर ट्रेंड हुआ राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस, लोग बोले- चीते नहीं नौकरी लाओ

देशभर में बीजेपी धूमधाम से मना रही है पीएम मोदी का जन्मदिन, ट्विटर यूजर्स मना रहे हैं राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस, प्रधानमंत्री से नौकरी मांग रहे युवा

Updated: Sep 17, 2022, 03:00 PM IST

पीएम मोदी के जन्मदिन पर ट्विटर पर ट्रेंड हुआ राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस, लोग बोले- चीते नहीं नौकरी लाओ

नई दिल्ली। देशभर में एक ओर धूमधाम से प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर ट्विटर यूजर्स आज राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मना रहे हैं। ट्विटर पर #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस सुबह से टॉप ट्रेंडिंग है। इस हैशटैग के साथ लोग प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहे हैं कि दो करोड़ नौकरी कहां है। युवक कह रहे हैं कि हमें चीते नहीं नौकरी चाहिए।

दरअसल, पिछले कुछ वर्षों से पीएम मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाने का चलन शुरू हुआ है। इसका कारण ये है कि नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में बेरोजगारी सबसे ज्यादा बढ़ी है। राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के मौके पर देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाता है। इस दौरान पढ़े-लिखे बेरोजगार युवा सड़कों पर पकौड़े तलकर, जूते पॉलिश कर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करते हैं।

आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस का नजारा देखने को मिला। शनिवार सुबह जब पदयात्रा शुरू हुई तो रास्ते में एक छत पर तिरंगे के रंग से रंगे युवक खड़े थे। सभी के शरीर पर एक अक्षर लिखा हुआ था जो मिलकर अंग्रेजी में राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस का संदेश दे रहे थे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस दृश्य को देखकर खुद को रोक नहीं पाएं। उन्होंने फोन निकालकर इन युवकों की तस्वीरें भी क्लिक की।

कांग्रेस ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि, 'तस्वीर को ज़ूम करके देखोगे, तो युवाओं की पीड़ा नजर आएगी। राहुल गांधी जी ने ये पीड़ा अपने कैमरे के साथ अपने दिल में कैद कर ली है। समाधान होगा।'

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने ट्वीट किया, '20-24 वर्ष के 42% युवा बेरोज़गार हैं। महामारी से पहले ही भारत में 45 वर्षों में सबसे अधिक बेरोज़गारी थी। पिछले कुछ वर्षों से युवा 17 सितंबर को 'राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस' के रूप में मनाते आ रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा युवा विरोधी मोदी सरकार के खिलाफ एकजुटता के साथ आगे बढ़ रही है।

ट्विटर पर सुबह 11 बजे तक करीब साढ़े चार लाख लोगों ने 'राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस' हैशटैग को यूज किया है। 'वहीं नेशनल अनएम्लॉयमेंट डे' वाले हैशटैग पर भी एक लाख से ज्यादा ट्वीट्स आ चुके हैं। देश के युवा इन हैशटैग्स के साथ तरह तरह के पोस्ट्स शेयर कर रहे हैं।