स्कूली छात्रों को प्रोत्साहित करने पर पीएम ने की नीरज चोपड़ा की सराहना, बोले खेल में बढ़ेगी दिलचस्पी

शनिवार को नीरज चोपड़ा ने अहमदाबाद स्थित संस्कारधाम में स्कूली बच्चों के साथ समय बिताया, नीरज चोपड़ा ने स्कूली बच्चों के साथ कई प्रकार के खेल खेले, इसके साथ ही उन्होंने जेवलिन के बारे में भी छात्रों को बताया

Publish: Dec 05, 2021, 04:03 AM IST

नई दिल्ली/अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने नीरज चोपड़ा का स्कूली बच्चों के साथ वीडियो साझा किए हैं। प्रधानमंत्री ने नीरज चोपड़ा की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस पहल से बच्चों में खेल के प्रति दिलचस्पी बढ़ेगी। 

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार सुबह को अपने ट्विटर हैंडल पर नीरज चोपड़ा के कई वीडियो साझा किए हैं। प्रधानमंत्री ने दूरदर्शन टीवी के वीडियो को साझा करते हुए कहा कि यह थ्रेड आपको खुश कर देगा। आई हम इस मोमेंटम को बनाए रखें और युवाओं को खेल के मैदान पर छाने के लिए प्रेरित करते रहें। 

प्रधानमंत्री मोदी ने नीरज चोपड़ा के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा कि युवा छात्रों के बीच पहुंचकर खेल और फिटनेस के प्रति उन्हें मोटिवेट करने के लिए नीरज चोपड़ा ने शानदार पहल की शुरुआत की है। इन प्रयासों के कारण लोगों में खेल और कसरत के प्रति रुचि बढ़ेगी। 

दरअसल नीरज चोपड़ा शनिवार को अहमदाबाद के संस्कारधाम पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने स्कूली छात्रों के साथ कई प्रकार के खेल खेले। वहीं ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने छात्रों को जेवलिन के गुर भी सिखाए।

छात्रों के साथ समय गुजारने के बाद नीरज चोपड़ा ने छात्रों के साथ बिताए पलों के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने छात्रों से बातचीत करते हुए उन्हें फिट रहने के लिए डाइट और एक्सरसाइज के महत्व के बारे में बताया। नीरज चोपड़ा ने संस्कारधाम की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसे स्कूल को देखकर अच्छा जहां बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ खेल की भी भरपूर सुविधा दी जाती है। नीरज चोपड़ा ने अपने ट्वीट में पीएमओ और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की भी टैग किया। जिसके बाद प्रधानमंत्री ने खुद नीरज चोपड़ा की प्रशंसा की।