PM मोदी अगली बार लाल किले की प्राचीर से झंडा नहीं फहराएंगे, देश उनकी जुमलेबाजी से नाराज: लालू यादव

लालू प्रसाद ने कहा कि हम इतिहास को अक्षुण्ण रखना चाहते हैं। लेकिन बीजेपी इतिहास को बदलने की कोशिश कर रही है। हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के कारण हमने आजादी हासिल की है। आज उन्हें सलाम करने का दिन है।

Updated: Aug 15, 2023, 05:32 PM IST

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लाल किले पर ध्वजारोहण के बाद कहा कि अगली बार फिर मैं लाल किले से तिरंगा फहराऊंगा। पीएम के इस बयान पर विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे पीएम मोदी का अहंकार बताया है। वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि अगली बार नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से झंडा नहीं फहराएंगे।

77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालू यादव ने पटना में अपनी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर ध्वजारोहण किया। लालू प्रसाद ने इस दौरान कहा कि आजादी पाने के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने अपने जीवन का बलिदान दिया।

यह भी पढ़ें: मेरी भारत माता, जमीन का टुकड़ा-भर नहीं... स्वतंत्रता दिवस पर देश के नाम राहुल गांधी का संदेश

लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, "हम इतिहास को अक्षुण्ण रखना चाहते हैं। लेकिन बीजेपी इतिहास को बदलने की कोशिश कर रही है। हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के कारण हमने आजादी हासिल की है। आज उन्हें सलाम करने का दिन है।" आरजेडी सुप्रीमो ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी आखिरी बार लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे हैं। केंद्र में अगली हमलोग सरकार बनाएंगे। देश नरेंद्र मोदी सरकार की जुमलेबाजी से परेशान है।"

बता दें कि एक दिन पहले पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पीएम मोदी के लिए कहा था कि वो इस बार लाल किले पर बतौर पीएम आखिरी बार तिरंगा फहराएंगे। ममता ने कहा कि हमारा गठबंधन INDIA आगामी लोकसभा चुनाव जीतेगा। इस बार विपक्षी गुट INDIA चुनावी मैदान में हैं। इस बार खेला होबे।