अपनी रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए जनता की गाढ़ी कमाई का इस्तेमाल कर रही है बीजेपी: प्रियंका गांधी

प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की रैलियों में सरकारी खर्चे पर लोगों को रैलियों में लाने के लिए प्रियंका ने साधा निशाना, प्रियंका गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान श्रमिकों के लिए बीजेपी ने बस चलाई लेकिन आज उसी जनता के पैसे का इस्तेमाल अपनी रैलियों के लिए कर रही है

Publish: Nov 16, 2021, 01:49 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए सरकारी पैसे के इस्तेमाल को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए बीजेपी जनता की गाढ़ी कमाई का इस्तेमाल कर रही है। इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी की इस राजनीति को अब बच्चा बच्चा समझ चुका है।

प्रधानमंत्री मोदी के पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन और आगामी रैलियों में सरकारी पैसे के दुरुपयोग को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जब श्रमिक पैदल लौट रहे थे, उस दौरान बीजेपी सरकार ने लोगों को उनके घर लौटने के लिए बसें उपबल्ध नहीं कराईं। लेकिन आज प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की रैलियों में भीड़ लाने के लिए आज सरकार जनता की जनता की गाढ़ी कमाई खर्च कर रही है।

प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर समाचार पत्रों की कटिंग साझा करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान जब दिल्ली से लाखों श्रमिक बहन-भाई पैदल चलकर उप्र में अपने गांवों की तरफ लौट रहे थे, उस समय भाजपा सरकार ने श्रमिकों को बसें उपलब्ध नहीं कराई थीं।लेकिन, पीएम और गृहमंत्री की रैलियों में भीड़ लाने के लिए सरकार जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपए खर्च कर रही है।

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा कि उप्र के गांव-गांव में भाजपा के प्रति गहरी नाराजगी है। भाजपा की 'जुमलों की दुकान, फीके पकवान' वाली राजनीति को बच्चा-बच्चा समझ चुका है। इसलिए करोड़ों लगाकर बस चेहरा बचाने की कवायद चल रही है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र ने आज सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया। इस रैली को सफल बनाने के लिए लोगों को यूपी रोडवेज की कुल 125 बसों में लादकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में ले जाया गया। इतना ही नहीं बीते 13 नवम्बर को आजमगढ़ में हुए राज्य विश्वविद्यालय के उद्घाटन से पहले कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए परिवहन मद के नाम पर आजमगढ़ के डीएम ने पीडब्ल्यूडी विभाग को चालीस लाख रुपए का इंतजाम करने के लिए कहा था।19 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी की महोबा में रैली होने वाली है। इसके लिए भी महोबा के डीएम ने परिवहन विभाग को 1600 बसों का इंतजाम करने के लिए कहा है।