Punjab Drugs: एक महीने में दूसरी बार ड्रग्स तस्करी में पकड़ा गया BSF जवान

Drug Smuggling: तस्करों के पास से मेड इन चाइना पिस्टल, 5 कारतूस और 24 लाख 50 हज़ार नकदी बरामद, तीन गिरफ्तार

Updated: Aug-02, 2020, 09:03 PM IST

Punjab Drugs: एक महीने में दूसरी बार ड्रग्स तस्करी में पकड़ा गया BSF जवान
Photo courtesy: colourbox.com

पंजाब पुलिस ने सीमा पार ड्रग्स और हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पकिस्तान द्वारा प्रायोजित ड्रग्स और हथियारों की तस्करी करने वाले तीन व्यक्तियों को पंजाब पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। तस्करी करने वाले गिरोह में एक व्यक्ति बीएसफ का जवान है।

पुलिस ने तीनों को अपनी हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने तस्करों के पास से मेड इन चाइना पिस्टल,5 कारतूस और 24 लाख 50 हज़ार की नकदी बरामद की है। यह राशि ड्रग मनी के रूप में ज़ब्त की गई है।

दरअसल जालंधर देहात पुलिस को इस गिरोह के बारे में जानकारी मिली थी। जिसके बाद जालंधर देहात पुलिस ने रविवार दोपहर को तीनों तस्करों को अपनी हिरासत में ले लिया है। पुलिस की गिरफ्त में सीमा सुरक्षा बल का जवान भी आया है। जवान पकिस्तान सीमा के तरनतारन ज़िले में तैनात था। जवान का नाम राजेंद्र प्रसाद है। साथ ही दो अन्य आरोपियों की पहचान सुरमैल सिंह और गुरजंत सिंह के नाम से हुई है। पुलिस तीनों तस्करों से पूछताछ कर रही है।

Click Toxic liquor in Punjab: 2 डीएसपी सहित 7 आबकारी अधिकारी निलंबित

पिछले एक महीने में यह दूसरी दफा है जब पंजाब पुलिस ने तस्करों के गिरोह को पकड़ा है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने 13 जुलाई को 4 अन्य व्यक्तियों को ड्रग्स और हथियार की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था। रेखांकित करने योग्य बात है कि उस गिरोह में भी सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शामिल था। उस समय पुलिस ने जवान के पास से विदेशी हथियार और कारतूस बरामद किए थे।