डर के मारे कांपते हैं नरेंद्र मोदी, पूरी ज़िंदगी झूठ पर है आधारित, राहुल गांधी का पीएम पर ज़ोरदार हमला

महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने महिला विंग को किया संबोधित, आरएसएस पर भी बोला हमला, कहा आरएसएस नहीं करती महिलाओं का सम्मान, राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने एक महिला को प्रधानमंत्री बनाया लेकिन बीजेपी ने नहीं बनाया

Updated: Sep 15, 2021, 06:48 PM IST

डर के मारे कांपते हैं नरेंद्र मोदी, पूरी ज़िंदगी झूठ पर है आधारित, राहुल गांधी का पीएम पर ज़ोरदार हमला

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ज़ोरदार हमला बोला है। राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी अपने कमरे में बैठे हुए डर के मारे कांपते हैं। राहुल गांधी ने पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की पूरी ज़िंदगी झूठ पर आधारित है। यही वजह है कि नरेंद्र मोदी को सच से डर लगता है।  

राहुल गांधी आज महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस पर कांग्रेस की महिला विंग को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी और प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने इस समय समाज के हर वर्ग को डरा कर रखा हुआ है। किसान डरे हुए हैं, महिलाएं डरी हुई हैं। क्योंकि नरेंद्र मोदी ने उनके घरों से लक्ष्मी और दुर्गा को बाहर निकाल दिया है और अपने चार-पांच मित्रों में बांट दिया है।  

राहुल गांधी ने आगे प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने समाज के हर वर्ग में डर इसलिए पैदा कर रखा है क्योंकि वे खुद अपने कमरे में बैठकर डर के मारे कांपते रहते हैं। राहुल गांधी ने चीन के कार्रवाई का उदाहरण देते हुए कहा कि चीन ने हज़ारों किलोमीटर की ज़मीन हड़प ली, लेकिन नरेंद्र मोदी चीन से डर के मारे यह कहते रहे कि सब ठीक है। राहुल ने कहा कि यह डर की निशानी है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी डरते हैं, क्योंकि उनकी पूरी ज़िंदगी ही झूठ पर आधारित है।  

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने यही डर हर जगह फैला रखा है। राहुल ने मीडिया का उदाहरण देते हुए कहा कि मैंने पहले मीडिया को प्रधानमंत्री का मित्र कह कर मज़ाक उड़ाया लेकिन सच्चाई यही है कि यह लोग भी डरे हुए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने यही डर शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों में फैला रखा है। राहुल ने कहा कि इस देश की युवा पीढ़ी के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। 

कांग्रेस की महिला विंग को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही महिला सशक्तिकरण पर ज़ोर दिया। लेकिन मोहन भागवत या बीजेपी का महिलाओं को सशक्त करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी महिलाओं का सम्मान नहीं करती। राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक महिला को प्रधानमंत्री बनाया लेकिन बीजेपी ने नहीं बनाया।  

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी लड़ाई नफरत से है। लेकिन उसे हराने के लिए हमें नफरत को अपना औज़ार नहीं बनाना है। राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस के लोगों में हिंदू धर्म के प्रति जो कन्फ्युज़न है, उसे हमें दूर करना है। लेकिन इसके लिए हम सिर्फ प्यार का सहारा लेंगे। क्योंकि डर और नफरत दोनों एक ही सिक्के दो पहलू हैं।