हिम्मत है तो करें जॉब की बात, मन की बात से पहले पीएम मोदी को राहुल गांधी की चुनौती

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को किसानों की बात करने की चुनौती भी दी है, कांग्रेस नेता पहले कह चुके हैं कि मोदी अपने मन की बात सुनाते रहते हैं, लेकिन लोगों के मन की बात कभी नहीं सुनते

Updated: Feb 28, 2021, 05:32 AM IST

Photo Courtesy: ABP
Photo Courtesy: ABP

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात से थोड़ी देर पहले उन्हें खुली चुनौती दी है। राहुल गांधी ने कहा है कि अगर मोदी में हिम्मत है तो वे मन की बात की जगह जॉब यानी रोज़गार की बात करें। राहुल गांधी इससे पहले भी कह चुके हैं कि प्रधानमंत्री हमेशा अपने मन की बात ही लोगों को सुनाते रहते हैं, कभी लोगों के मन की नहीं सुनते।

कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात के शुरू होने से करीब दो घंटे पहले ट्वीट किया, 'हिम्मत है तो करो- #Kisankibaat #JobKibaat' राहुल गांधी का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 

राहुल गांधी द्वारा दिए गए दोनों हैशटैग 'जॉब की बात' और 'किसान की बात' ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग हैं। सोशल मीडिया यूजर्स, जिसमें मुख्य रूप से युवा और किसान शामिल हैं, वे इन हैशटैग के साथ केंद्र सरकार को निशाने पर ले रहे हैं।

इसके पहले कांग्रेस नेता ने देशभर में बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया था। राहुल ने कल ट्वीट किया, 'क्या कोई ऐसी जगह है जहाँ रोज़मर्रा की ज़रूरत का सामान मिलता हो और वहाँ जाकर आपको ऐसा ना लगे कि सरकार आपको लूट रही है?'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का समय रविवार सुबह 11 बजे है। आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले 'मन की बात' के जरिए प्रधानमंत्री जनता से अपने मन की बात करते हैं। इस कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लोगों से इस महीने की शुरुआत में 'मन की बात' कार्यक्रम के लिए अलग-अलग विषयों पर विचार और सुझाव मांगे थे।  प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम का यह 74वां संस्करण है।