दबे पाँव आयी और दमदार चली साइकिल, संसद का रास्ता तय करने की विपक्ष ने बनायी रणनीति

राहुल की मीटिंग के साझा निष्कर्ष, सड़क पर उतरकर करेंगे सरकार से मुक़ाबला, नाकामियों को लाएँगे सामने, आज सुबह राहुल की अगुवाई में कॉन्स्टीट्यूटशन क्लब में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई, इसमें संसद के मॉनसून सत्र के आगामी दिनों में सरकार को घेरने की योजना तैयार की गई

Updated: Aug 03, 2021, 07:12 AM IST

Photo Courtesy: ANI
Photo Courtesy: ANI

नई दिल्ली। विपक्षी दलों के नेताओं के साथ नाश्ते पर चर्चा करने के बाद राहुल गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला दिया है। राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्ष साइकिल चलाकर संसद भवन तक पहुंचा। इस दौरान कई नेता साइकिल पर सवार होकर संसद भवन पहुंचे। 

राहुल गांधी ने आज कॉन्स्टीट्यूटशन क्लब में विपक्षी दलों के नेताओं को नाश्ते पर बुलाया था। इस मीटिंग में कांग्रेस के सभी सांसद समेत 17 दलों के विपक्षी नेता मौजूद थे। नाश्ते पर चर्चा होने के बाद राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता साइकिल पर सवार होकर संसद के लिए रवाना हो गए। 

प्रियंका गांधी ने साइकिल मार्च का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुआ कहा, 'जन जन की आवाज महंगाई कम करो।गरीब को मारना बंद करो।संसद में इन सवालों पर बहस करो।'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक के दौरान राहुल गांधी ने विपक्षी दलों के नेताओं से बात करते हुए कहा कि विपक्षी दल आपस में बहस कर सकते हैं। बढ़ती मंहगाई और पेट्रोल डीजल के मसले पर हम सभी को आवाज बुलंद करनी चाहिए। हम अपना विरोध जताने के लिए यहां से संसद तक साइकिल से मार्च कर सकते हैं। जिसके बाद राहुल गांधी की अगुवाई में संसद तक मार्च निकाला गया। 

वहीं नाश्ते के दौरान बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार विपक्ष की आवाज को अनसुना कर रही है। खड़गे ने कहा कि जिस तरह से सरकार ने कोरोना के मसले पर चर्चा की है, ठीक उसी तर्ज पर सरकार को पेगासस जासूसी काण्ड के संबंध में भी चर्चा करनी चाहिए।