सोमवार को सूरत पहुंचेंगे राहुल गांधी, सेशंस कोर्ट में देंगे फैसले को चुनौती

राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने मानहानि मामले में दोषी करार दिया है, जिस वजह से लोकसभा की सदस्यता से उन्हें अयोग्य करार दिया गया है

Updated: Apr 02, 2023, 12:58 PM IST

नई दिल्ली। सूरत की एक अदालत द्वारा मानहानि के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद राहुल गांधी सोमवार को सूरत पहुंचेंगे। राहुल गांधी ने सूरत के सेशंस कोर्ट में खुद को दोषी करार दिए जाने के फैसले को चुनौती देंगे। राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दोषी ठहराया गया है। 

राहुल गांधी को 22 मार्च को सूरत की अदालत ने मानहानि के मामले में दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। इसके अगले दिन ही कांग्रेस नेता को लोकसभा की उनकी सदस्यता से अयोग्य करार दे दिया गया।

वहीं लोकसभा की हाउस कमेटी ने भी राहुल गांधी को 12 तुगलक लेन स्थित उनका बंगला खाली करने का निर्देश जारी कर दिया। राहुल गांधी ने हाउस कमेटी को लिखे अपने जवाब में कहा कि वह इन निर्देशों का पालन करेंगे। राहुल गांधी को दिए गए नोटिस के मुताबिक उन्हें 22 अप्रैल तक अपना बंगला खाली करना है। 

राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने की जल्दबाजी को कांग्रेस पार्टी राजनीति से प्रेरित बता रही है। कांग्रेस का यह आरोप है कि चूंकि राहुल गांधी मुखरता से अडानी मामले और मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रहे हैं इसलिए उनके खिलाफ़ जल्दबाजी में यह कार्रवाई की गई है। खुद राहुल गांधी ने भी संसद की सदस्यता जाने पर यह स्पष्ट किया था कि चाहे उनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई की जाए वह सच बोलना और लोगों की आवाज़ उठाना नहीं छोड़ेंगे।