रजनीकांत अब बनेंगे राजनेता, राजनीतिक दल बनाने का किया एलान

सुपरस्टार रजनीकांत ने अपने समर्थकों को खुद ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी, 31 दिसंबर को नई पार्टी के नाम का एलान होगा, नए साल में पार्टी का गठन होगा

Updated: Dec 03, 2020, 10:33 PM IST

रजनीकांत अब बनेंगे राजनेता, राजनीतिक दल बनाने का किया एलान
Photo Courtesy : Outlook

चेन्नई। दक्षिण भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत ने आखिरकार अपनी राजनीति पार्टी के सस्पेंस से पर्दा उठा ही दिया। इस साल 31 दिसंबर को रजनीकांत अपनी राजनीतिक पार्टी का एलान करेंगे और फिर अगले साल जनवरी में इसे लॉन्च करेंगे। यह जानकारी रजनीकांत ने खुद ट्वीट करके दी है। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से ठीक 6 महीने पहले रजनीकांत के इस ऐलान के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज़ हो गई है।

सुपरस्टार ने साफ-सुथरी राजनीति का वादा करते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि उनकी पार्टी 2021 में विधानसभा चुनाव लड़ेगी और विजयी होगी। उन्होंने ट्वीट किया, 'आगामी विधानसभा चुनावों में साफ-सुथरी राजनीति का उदय निश्चित रूप से होगा। पार्टी लॉन्च से संबंधित मामलों की घोषणा 31 दिसंबर को की जाएगी। हम निश्चित रूप से विधानसभा चुनाव जीतेंगे। हम एक ईमानदार, पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त और आध्यात्मिक राजनीति करेंगे। एक आश्चर्य और चमत्कार निश्चित रूप से होगा।'

इससे पहले सोमवार को 69 वर्षीय अभिनेता ने चेन्नई में अपने समर्थकों के साथ गहन विचार मंथन किया था। समर्थकों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा था कि वे राजनीति में प्रवेश करने के बारे में अपने निर्णय से जल्द से जल्द अवगत करवाएंगे। रजनीकांत ने कहा था कि उन्होंने ‘रजनी मक्कल मंद्रम’ (आरएमएम) के जिला सचिवों से मुलाकात कर राजनीति में प्रवेश की संभावना पर चर्चा की है।

यह भी पढ़ें: मनु्स्मृति की आलोचना करने पर तमिलनाडु में दलित सांसद के खिलाफ मामला दर्ज

डॉक्टरों ने दी है राजनीति में न आने की सलाह

थलैवा के नाम से मशहूर रजनीकांत के राजनीति में आने की चर्चा काफी दिनों से है। पिछले महीने रजनीकांत ने कहा था कि 2016 में अमेरिका में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हो चुका है और कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर चिकित्सक राजनीति में उनके प्रवेश के खिलाफ हैं। बता दें कि तमिलनाडु में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों को ध्यान में रखते हुए बीजेपी समेत तमाम दलों को रजनीकांत के एलान का इंतजार था। हालांकि रजनीकांत की खुद की पार्टी बनाने की घोषणा से बीजेपी को धक्का लग सकता है क्योंकि बीजेपी उन्हें अपने खेमे में शामिल करने की जुगत में थी।

पिछले दो-तीन साल से राजनीति में सक्रिय रहे हैं रजनीकांत

रजनीकांत पिछले दो-तीन वर्षों से सियासत में सक्रिय देखे गए हैं। उन्होंने दिसंबर, 2017 में 'आध्यात्मिक राजनीति' करने और 2021 में तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए एक राजनीतिक पार्टी का गठन करने का एलान किया था। उस समय उन्होंने कहा था कि राजनीति में उनका प्रवेश समय की मांग है, क्योंकि देश की राजनीति गलत दिशा में जा रही है।