बीजेपी का झंडा लिए उपद्रवियों ने की सलमान खुर्शीद के घर आगज़नी, कांग्रेस नेता ने कहा क्या इसे हिंदुत्व कहना सही होगा

सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित घर पर सोमवार को कुछ उपद्रवियों ने तोड़फोड़ और आगजनी कर दी, अयोध्या पर किताब लिखने के बाद से ही कट्टर हिंदू संगठन उनका विरोध कर रहे हैं, सलमान खुर्शीद के घर पर आगजनी करने वाले उपद्रवी अपने साथ बीजेपी का झंडा लिए हुए बताए गए.. सलमान ख़ुर्शीद ने कहा मैंने तो दरवाज़ा खुला रखा था, उन्होंने हमारे दरवाज़े पर आग से दस्तक दी है

Updated: Nov 15, 2021, 09:15 PM IST

बीजेपी का झंडा लिए उपद्रवियों ने की सलमान खुर्शीद के घर आगज़नी, कांग्रेस नेता ने कहा क्या इसे हिंदुत्व कहना सही होगा

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर कुछ उपद्रवियों ने तोड़फोड़ और आगजनी की है। उनके घर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री का घर आग की लपटों से घिरा हुआ दिख रहा है। इन तस्वीरों में आग की लपटें घर के जले दरवाज़े और चटखी हुई खिड़कियां दिखा रहे हैं। दो लोग उस आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके घर पर उपद्रव मचाने वाले उपद्रवियों ने अपने हाथ में बीजेपी का झंडा लिया हुआ था। डीआईजी कुमाऊं ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि मामले में राकेश कपिल और 20 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने खुद अपने जलते हुए घर का वीडियो फेसबुक पर साझा किया है। वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा है कि क्या मैं अब भी गलत हूं कि यह हिंदुत्व नहीं हो सकता? उन्होंने यह भी कहा है कि इसे शर्मनाक कहना बहुत छोटा शब्द होगा.. मैंने तो अपना दरवाज़ा बातचीत के लिे खुला रखा था लेकिन उन्होंने हमारे दरवाज़े पर ाग से दस्तक दी है। फिर भी मुझे विश्वास है कि एक दिन हम अपनी अपनी असहमतियों के साथ सहमति की राह बनाएंगे।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इस हिंसक घटना की निंदा की है। शशि थरूर ने कहा कि यह बिलकुल शर्मनाक है। सलमान खुर्शीद एक स्टेट्समैन हैं। जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई मर्तबा भारत को गौरवान्वित किया है। सत्ता में बैठे लोगों को इसकी निंदा करनी चाहिए। 

दरअसल हाल में रिलीज हुई सलमान खुर्शीद की लिखी किताब सनराइज ओवर अयोध्या का हिन्दू संगठन विरोध कर रहे हैं। इस किताब के छठे चैप्टर में उन्होंने लिखा है कि सनातन और शास्‍त्रीय हिंदू धर्म को संतों और मनीषियों के लिए जाना जाता है, उसे आज का हिंदुत्व दरकिनार कर रहा है और उसके तमाम राजनैतिक स्वरूप ISIS और बोको हरम जैसे इस्लामी संगठनों जैसे हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें : सलमान खुर्शीद की किताब को MP में बैन करने की तैयारी, नरोत्तम मिश्रा बोले- प्रदेश में बिकने नहीं दूंगा

सलमान खुर्शीद के इस विचार का कट्टर हिंदूवादी संगठन विरोध कर रहे हैं। सत्ताधारी दल बीजेपी के नेता और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने भी उनकी किताब को बैन कराने की बात कही है। सलमान खुर्शीद अपनी सफाई में कह चुके हैं कि उन्होंने अपनी किताब में हिंदू धर्म की प्रशंसा की है। सलमान खुर्शीद ने कहा था कि उनके कहने का यह मतलब था कि बीजेपी समर्थक हिंदू धर्म का दुरुपयोग वैसे ही करते हैं, जैसे दूसरे संगठन इस्लाम का दुरुपयोग करते हैं। सलमान खुर्शीद की इस थ्योरी का राहुल गांधी ने भी समर्थन किया है। हालांकि उनकी ही पार्टी के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने इस तुलना को सही नहीं बताया है।