आत्ममुग्ध प्रचार की कोई सीमा नहीं, खड़गे ने रेलवे स्टेशनों पर सेल्फी बूथ पर खर्च को लेकर केंद्र को घेरा

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इससे पहले, सशस्त्र बलों को मोदी जी के कट-आउट के साथ 822 ऐसे सेल्फी-प्वॉइंट स्थापित करने का आदेश देकर हमारे बहादुर सैनिकों के खून और बलिदान का राजनीतिक उपयोग किया गया था।

Updated: Dec 26, 2023, 06:14 PM IST

नई दिल्ली। रेलवे स्टेशनों पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों के साथ लगे 'सेल्फी बूथ' पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र पर निशाना साधा है। खड़गे ने कहा कि ऐसे सेल्फी बूथ को स्थापित करना करदाताओं के पैसे की बर्बादी है। यहां विपक्षी राज्य मनरेगा फंड का इंतजार कर रहे हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा, 'मोदी सरकार द्वारा आत्म-मुग्ध प्रचार की कोई सीमा नहीं है। रेलवे स्टेशनों पर मोदी जी के 3डी सेल्फी पॉइंट स्थापित करके करदाताओं के पैसे की पूरी तरह से बर्बादी की जा रही है।' उन्होंने कहा कि विपक्ष शासित राज्यों के लिए मनरेगा फंड भी लंबित है। लेकिन सस्ते चुनावी स्टंटों पर उदारतापूर्वक सार्वजनिक धन खर्च किया जा रहा है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे लिखा कि इससे पहले, सशस्त्र बलों को मोदी जी के प्रमुख कट-आउट के साथ 822 ऐसे सेल्फी-प्वॉइंट स्थापित करने का आदेश देकर हमारे बहादुर सैनिकों के खून और बलिदान का राजनीतिक उपयोग किया गया था। जबकि मोदी सरकार ने राज्‍यों को सूखा और बाढ़ राहत के लिए सहायता प्रदान नहीं की थी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कई प्रकार ए और सी स्टेशनों पर सेल्फी पॉइंट स्थापित करने के लिए मध्य रेलवे द्वारा किए गए खर्च पर अपने दावे के समर्थन में सूचना के अधिकार का जवाब भी संलग्न किया। कांग्रेस ने इससे पहले भारतीय सेना और अन्य सरकारी विभागों के सेल्फी प्वाइंट को लेकर सरकार पर निशाना साधा था।