मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिले शरद पवार, INDIA गठबंधन की आगे की रणनीति पर हुई चर्चा

NCP प्रमुख शहर पवार शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे। शरद पवार ने इस दौरान खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की।

Updated: Oct 06, 2023, 05:39 PM IST

नई दिल्ली। NCP सुप्रीमो शरद पवार ने 6 अक्टबूर को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान INDIA गठबंधन की आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। बैठक में गठबंधन दलों द्वारा गठित संयुक्त कैंपेन कमेटी के को-ऑर्डिनेटर गुरदीप सप्पल भी मौजूद रहे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक की तस्वीरें ट्वीट करते हुए कहा कि देश की जनता की आवाज़ और बुलंद करने के लिये आज राहुल गांधी के साथ, NCP अध्यक्ष शरद पवार से भेंट हुई। हम हर चुनौती के लिए तैयार हैं। जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया।

मुलाकात के दौरान विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की आगे की रूपरेखा एवं रणनीति पर चर्चा की गई। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान इंडिया गठबंधन की अगली बैठक आयोजित को लेकर भी बातचीत की गई। विपक्षी गठबंधन की पिछली बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में हुई थी।।मुंबई में हुई बैठक में गठबंधन के भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए 14 सदस्यीय समन्वय समिति समेत अन्य कमेटियों का गठन किया गया था। 

मुंबई में हुई बैठक के दौरान विपक्षी पार्टियों ने सर्वसम्मति से एक रिजॉल्यूशन भी पारित किया था। इसमें कहा गया, 'हम, INDIA के सभी दल, जहां तक संभव हो सके, आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं। विभिन्न राज्यों में सीट बंटवारे की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाएगी और विचार-विमर्श की सहयोगात्मक भावना के साथ इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। हम, INDIA के सभी दल, जनता की समस्याओं एवं उनसे जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर देश के विभिन्न भागों में जल्द से जल्द सार्वजनिक सभाएं आयोजित करने का संकल्प लेते हैं। हम, INDIA के सभी दल, विभिन्न भाषाओं में "जुडेगा भारत, जीतेगा INDIA " थीम के साथ अपने संचार और मीडिया रणनीतियों एवं अभियानों के समन्वय का संकल्प लेते हैं।'