शरद पवार ही बने रहेंगे एनसीपी अध्यक्ष, कोर कमेटी ने इस्तीफा नामंजूर किया, कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की 16 सदस्यीय कमेटी ने शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर, पार्टी के अध्यक्ष का पद छोड़ने के शरद पवार के फैसले को खारिज कर दिया।

Updated: May 05, 2023, 06:45 PM IST

मुंबई। NCP का नया अध्यक्ष चुनने के लिए 16 सदस्यीय कोर कमेटी की शुक्रवार को मुंबई में बैठक हुई। इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने पवार का इस्तीफा खारिज करने के लिए प्रस्ताव पेश कर उनसे फैसला वापस लेने का अनुरोध किया। कमेटी के बाकी सदस्यों ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया और पवार का इस्तीफा नामंजूर कर दिया।

दरअसल, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लगातार विरोध के बाद शरद पवार भी कह चुके हैं कि नया अध्यक्ष चुनने के लिए 16 सदस्यीय कमेटी जो फैसला लेगी, उन्हें वह मंजूर होगा। पार्टी कोर कमेटी की बैठक खत्म होने के बाद प्रफुल्ल पटेल मुंबई के यशवंत राव चव्हाण सेंटर से बाहर आए और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीटिंग में हुए फैसले की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के लिए जासूसी करते पकड़ा गया DRDO साइंटिस्ट, महाराष्ट्र ATS ने किया गिरफ्तार

पटेल ने कहा कि, 'शरद पवार ने हम लोगों को सूचना दिए बिना फैसला लिया था। सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की मांग पर कोर कमेटी ने उनका इस्तीफा खारिज कर दिया है। हमने उनसे पार्टी अध्यक्ष बने रहने की अपील की है। हमने उनसे कहा है कि देश और पार्टी को आपकी जरूरत है। केवल NCP ही नहीं, दूसरी पार्टियों के नेताओं ने भी यह रिक्वेस्ट की है कि शरद पवार अध्यक्ष बने रहें। उनका कद और उनका सम्मान अलग है। हम अभी नया अध्यक्ष नहीं चुन पाएंगे। हम चाहते हैं कि पवार साहब अपना कार्यकाल पूरा करें।'

ऐसे में अब स्पष्ट है कि शरद पवार अपने इस्तीफे को वापस लेंगे और एनसीपी का अध्यक्ष पद संभालेंगे। कोर कमेटी के इस फैसले के बाद एनसीपी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। इस बीच अचानक एनसीपी कार्यालय के बाहर एक कार्यकर्ता ने अचानक अपने शरीर पर केरोसीन तेल उढ़ेल लिया और आत्मदाह की कोशिश की। वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने उसे ऐसा करने से रोक दिया। कार्यकर्ता चिल्ला रहा था कि शरद पवार ने अगर इस्तीफा वापस नहीं लिया तो उसके जीने का क्या फायदा?