सभी दलों के साथ कोरोना से निपटने की रणनीति तैयार करे केंद्र सरकार, सोनिया गांधी ने कहा, कांग्रेस देगी साथ

सोनिया गांधी ने एक बार फिर गरीबों के खाते में 6 हज़ार रुपए देने की मांग की है, इसके साथ ही कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने और दवाओं और अस्पताल का युद्ध स्तर पर प्रबंध करने की तैयारी करने की मांग कांग्रेस अध्यक्ष ने की है

Publish: May 01, 2021, 03:13 PM IST

सभी दलों के साथ कोरोना से निपटने की रणनीति तैयार करे केंद्र सरकार, सोनिया गांधी ने कहा, कांग्रेस देगी साथ
Photo Courtesy: India Today

नई दिल्ली। देश में बेकाबू होते कोरोना के संक्रमण से निपटने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को सबको साथ लेकर चलने की हिदायत दी है। सोनिया गांधी ने कहा है कि संकट काल से निपटने के लिए केंद्र सरकार को सभी राजनीतिक दलों के साथ मिलकर एक रणनीति तैयार करनी चाहिए। जिसमें कांग्रेस केंद्र सरकार का साथ देगी। 

सोनिया गांधी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी देश को कोरोना के संक्रमण से निजात दिलाने में केंद्र सरकार का साथ देगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कोरोना से निपटने के उद्देश्य की पूर्ति के लिए मोदी सरकार को सुझाव दिए हैं। सोनिया गांधी ने कहा है कि इस समय देश भर में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की बेहद जरूरत है। इसके साथ ही अस्पतालों और दवाओं का युद्ध स्तर पर भी प्रबंध किया जाना चाहिए। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियां सबको हिला देनी वाली हैं। अस्पतालों में कहीं ऑक्सीजन नहीं है। कहीं दवाई नहीं है तो कहीं लोग अस्पताल में बिस्तर पाने के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। सोनिया गांधी ने कोरोना से पार पाने के लिए देश की जनता से भी घर में रहने की अपील की है। सोनिया गांधी ने कहा है कि यह घड़ी हमारी परीक्षा की है, लिहाज़ा एक दूसरे की मदद से ही हम इस पर निजात पा सकेंगे। 

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से गरीबों की मदद करने की भी अपील की है। सोनिया गांधी ने कहा है कि केंद्र सरकार को पलायन रोकने के लिए संकट की घड़ी टलने तक गरीबों के खाते में 6 हज़ार रुपए डालने चाहिए। सोनिया गांधी यह मांग पहले भी कई दफा कर चुकी हैं। लेकिन केंद्र सरकार का उदासीन रवैया अब तक कायम है। कांग्रेस अध्यक्ष ने देश भर में लोगों का मुफ्त में टीकाकरण करने की अपील भी की है।