दिवाली और छठ पर बिहार जाने वाली ट्रेन पकड़ने की होड़ में सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़, एक की मौत और कई घायल

शनिवार को जैसे ही छपरा जा रही स्पेशल ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो यात्रियों में भगदड़ मच गई। भगदड़ में काफी यात्रियों के गिरने से चोट गई और एक यात्री की मौत हो गई।

Updated: Nov 11, 2023, 06:44 PM IST

सूरत। गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर दिवाली और छठ के मौके पर घर जाने के लिए दो दिनों से भारी भीड़ देखने को मिल रही है। शनिवार को जैसे ही छपरा जा रही स्पेशल ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो यात्रियों में भगदड़ मच गई। भगदड़ में काफी यात्रियों के गिरने से चोट गई और एक यात्री की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, भगदड़ की स्थिति उस समय मची जब बिहार के छपरा जाने वाले गंगा ताप्ती एक्सप्रेस ट्रेन स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन में पहले चढ़ने की होड़ की वजह से लोग एक दूसरे को धक्का देते हुए आगे बढ़ने लगे जिसकी वजह से भगदड़ मच गई। इस दौरान एक यात्री की मौत हो गई। आनन-फानन में स्टेशन पर मौजूद भीड़ पर किसी तरह से काबू पाया गया, जिसके बाद ट्रेन में लोग सवार हुए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में जल्द लागू हो सकता है UCC, लिव इन रिलेशनशिप के लिए भी रजिस्ट्रेशन के प्रावधान: सूत्र

भारी भीड़ के बीच ट्रेन पकड़ने के लिए भगदड़ में गिरे यात्रियों को वहां पर मौजूर आरपीएफ के अधिकारियों ने सीपीआर देकर बचाया। भगदड़ की इस घटना में पांच यात्री बेहोश हो गए। सूरत के स्टेशन पर दीवाली और छठ पर घर जाने के लिए भारी भीड़ देखी जा रही है। एक दिन पहले भी यात्री ट्रेन में खिड़कियों के जरिए घुसे थे।