अगर अंबेडकर ज़िंदा होते तो गोली मार देता, दलित नेता का भड़काऊ बयान

दलित नेता का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल, वीडियो में दलित नेता का कहना है कि अगर अंबेडकर आज के दौर में होते तो वह उन्हें वैसे ही गोली मार देता जैसे गोडसे ने महात्मा गांधी को मारी थी

Updated: Feb 11, 2023, 01:43 AM IST

नई दिल्ली। तेलंगाना के एक दलित नेता ने संविधान निर्माता और देश के पहले कानून मंत्री बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर को लेकर एक बेहद ही आपत्तिजनक टिप्पणी की है। दलित नेता ने भड़काऊ बयानबाज़ी करते हुए कहा है कि अगर आज अंबेडकर जीवित होते तो वह उन्हें गोली मार देता। 

सोशल मीडिया पर दलित नेता का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दलित नेता ने अंबेडकर की किताब रिडल्स इन हिंदूइज्म अपने हाथ में ले रखी है और तेलुगु भाषा में कुछ कहते सुनाई दे रहा है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक व्यक्ति इसमें अंबेडकर के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग कर रहा है और कह रहा है कि अगर आज के दौर में वे जीवित होते तो वह उन्हें गोली मार देता। ठीक वैसे ही जैसे नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। दलित नेता का आरोप है कि अंबेडकर ने हिंदुओं की भावना को भड़काया था। 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद अंबेडकर को गाली देने वाले शख्स की पहचान तेलंगाना के राष्ट्रीय दलित सेना के प्रमुख हमारा प्रसाद के रूप में हुई है। तेलंगाना बीएसपी के प्रमुख आरएस प्रवीण कुमार ने व्यक्ति का वीडियो साझा कर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। हालांकि हमारा प्रसाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हमारा प्रसाद के ऊपर 153(A) और 505(2) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और इस समय उससे पूछताछ कर रही है।