जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की नापाक करतूत, घर में घुसकर SPO, उनकी पत्नी और बेटी की हत्या

पुलवामा के अवंतीपोरा इलाके के हरिपरिगाम में SPO फैयाज अहमद के घर पर आतंकियों का हमला, SPO के सिर पर मारी गोली, पत्नी और बेटी को भी गोलियों से भूना, आतंकियों की तलाश में जुटा सुरक्षा बल, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने SPO और उनकी पत्नी, बेटी के निधन पर शोक जताया

Publish: Jun 28, 2021, 11:43 AM IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की नापाक करतूत, घर में घुसकर SPO, उनकी पत्नी और बेटी की हत्या
Photo Courtesy: Aaj tak

जम्मू। आतंकवादियों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के एक विशेष पुलिस अधिकारी फैयाज अहमद भट समते परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी। आतंकियों ने SPO फैयाज अहमद उनकी पत्नी और बेटी को गोलियों से भून डाला। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने रात करीब 11 बजे पुलवामा के अवंतीपोरा इलाके के हरिपरिगाम में SPO के घर पर हमला किया था। आतंकी फैयाज अहमद के घर में घुसे और पूरे परिवार पर फायरिंग कर दी। SPO फैयाज अहमद के सिर पर गोली लगने से उनकी मौत हो गई।

 जब उनकी पत्नी और बेटी ने फैयाज को बचाने की कोशिश की इस दौरान आतंकियों ने उन पर भी फायरिंग कर दी। और वहां से भाग खड़ हुए। SPO फैयाज अहमद ने अस्पताल के रास्ते में दम तोड़ दिया। जबकि उनकी पत्नी और बेटी की इलाज के दौरान स्थानीय अस्पताल में मौत हो गई।

इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है। हमलावर आतंकियों की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि इस हमले में दो से तीन आतंकियों के शामिल होने की आशंका है। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के हरिपरिगाम त्राल इलाके में फैयाज अपने परिवार के साथ रहते थे। रविवार रात में आतंकवादियों ने उनके घर पर हमला बोला। इस घटना में उनका पूरा परिवार मारा गया है। सोमवार सुबह SPO और उनकी पत्नी को उनके पुश्तैनी गांव में दफना दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने SPO और उनकी पत्नी, बेटी के निधन पर शोक व्यक्त किया। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है। पुलिस इस घटना में शामिल आतंकियों की तलाश में जुटी है।  जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक अग्रिम समूह रेसिस्टेंस फोर्स से जुड़े एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार किया और उसके पास से 5.5 किलोग्राम आईईडी जब्त किया है।

और पढ़ें: जम्मू एयरपोर्ट परिसर में तेज धमाका, ड्रोन से आतंकियों ने किया ब्लास्ट, वायु सेना ने संभाला मोर्चा

इससे पहले 22 जून को आतंकियों ने एक और निहत्थे जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारी परवेज अहमद डार को की हत्या कर दी थी। परवेज डार नमाज अदा कर घर लौट रहे थे, तभी दो आतंकियों ने उनपर पर हमला बोल दिया था। वहीं 18 जून को श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी जावेद अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।