जम्मू एयरपोर्ट परिसर में तेज धमाका, ड्रोन से आतंकियों ने किया ब्लास्ट, वायु सेना ने संभाला मोर्चा

जम्मू एयरपोर्ट परिसर में देर रात बड़ा धमाका हुआ, आतंकियों ने ड्रोन के जरिए इस वारदात को अंजाम दिया, माना जा रहा है कि आतंकियों ने एयरक्राफ्ट को निशाना बनाने का प्रयास किया था

Updated: Jun 27, 2021, 12:48 PM IST

जम्मू एयरपोर्ट परिसर में तेज धमाका, ड्रोन से आतंकियों ने किया ब्लास्ट, वायु सेना ने संभाला मोर्चा
Photo Courtesy: Firstpost

जम्मू-कश्मीर। जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया में देर रात भीषण धमाका हुआ है। अत्यधिक सुरक्षा वाले इस इलाके में धमाके के बाद हड़कंप मच गया है। अधिकारियों के मुताबिक देर रात करीब सवा दो बजे 5 मिनट के अंतराल पर दो बम ब्लास्ट हुए। धमाका इतना तेज था कि आसपास की इमारतें हिल गई। इस घटना में दो जवान मामूली रूप से घायल हुए हैं।

इस ब्लास्ट के बाद इंडियन एयरफोर्स ने मोर्चा संभाल लिया है। एयरफोर्स ने बयान जारी कर कहा है कि, 'जम्मू एयरपोर्ट के टेक्निकल इलाके में रविवार सुबह दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। एक ब्लास्ट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।'

ड्रोन से लाए गए विस्फोटक

अबतक मिल रही जानकारी के अनुसार घटनास्थल पर विस्फोटक पहुंचाने के लिए दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। माना जा रहा है कि आतंकियों का टारगेट डिसपर्सल एरिया में खड़े एयरक्राफ्ट थे। इस घटना की जांच के लिए एयरफोर्स का एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी शीघ्र ही जम्मू पहुंचेगा। इस घटना के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शादी के चौथे दिन पत्नी को हुआ कोरोना, विधायक पति ने घर से निकाला, BJP MLA पर गंभीर आरोप

इस बीच जम्मू में त्रिकुटा नगर थाना एरिया में वेव मॉल के पास एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आतंकी का नाम नदीम बताया जा रहा है जिसकी उम्र महज बीस साल है। पुलिस ने बताया कि आतंकी के पास से 5 किलो IED बरामद की गई है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सकी है कि इस आतंकी का जम्मू एयरपोर्ट धमाके की घटना से कोई कनेक्शन है।