कोरोना के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक

सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, संसद के दोनों सदनों की पार्टियों के नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है

Updated: Dec 01, 2020, 12:16 AM IST

कोरोना के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक
Photo Courtesy: Financial Express

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के हालात की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार यानी 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सूत्रों से इस बात की जानकारी मिली है। सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस दौरान महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बचाव के तरीकों और रणनीति पर चर्चा होगी। गौरतलब है कि यह दूसरी बार होगा जब कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के हालात की समीक्षा करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में राज्यसभा और लोकसभा में मौजूदगी रखने वाले सभी दलों के फ्लोर लीडर यानी सदन में उनके नेता शामिल होंगे। यह बैठक सुबह 10.30 बजे होगी। जिसमें पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी समेत कई अहम मंत्रालयों के मंत्री शामिल होंगे।

बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी ने कोराना वायरस की वैक्सीन बनाने में जुटी तीन टीमों के साथ मीटिंग की। जिसके बाद इस बात की चर्चा भी तेज हो गई है कि प्रधानमंत्री सर्वदलीय बैठक में वैक्सीन को लेकर भी बात कर सकते हैं। यह सर्वदलीय बैठक ऐसे वक्त पर हो रही है जब दिल्ली में कोरोना महामारी के फैलने की रफ्तार को देखते हुए संसद के शीतकालीन सत्र को बजट सत्र से मिलाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के 38,732 नए केस सामने आने के बाद मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 94,31,692 हो गया है। एक दिन में 443 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,37,139 तक जा पहुंची है।