मुंबई में INDIA गठबंधन की आज तीसरी बैठक, कई अहम फैसलों का ऐलान संभव

गठबंधन की दो दिवसीय बैठक की पूर्व संध्या पर हुई प्रेस कांफ्रेंस में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि सभी दल देश में बदलाव के लिए एकजुट हुए हैं और इस काम में कोई अन्य चीज बाधा नहीं बन सकती।

Updated: Aug 31, 2023, 09:06 AM IST

मुंबई। विपक्षी गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक आज से मुंबई में शुरु हो रही है। दो दिन चलने वाली बैठक में गठबंधन के संयोजकों के नाम पर सहमति होनी है, साथ ही गठबंधन का लोगो भी जारी किया जा सकता है। बैठक के बाद कई अहम फैसलों पर ऐलान संभव है। गठबंधन का कुनबा बढ़ने के भी कयास लग रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को मुंबई में होने वाली इस बैठक में गठबंधन का लोगो क्या हो और किस ज्वाइंट एक्शन प्लान के तहत यह गठबंधन अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में जाए, यह भी तय किया जा सकता है। साथ ही सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर भी चर्चा हो सकती है। सबसे प्रमुख ये तय होना है कि कौन सा दल, कहां से, कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

बैठक के लिए सीएम ममता बनर्जी और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सहित कई मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता पहले ही मुंबई पहुंच चुके हैं। वहीं, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, नीतीश कुमार, मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी आज मुंबई पहुंचेंगे, जिसके बाद सभी सदस्य उद्धव ठाकरे द्वारा आयोजित रात्रिभोज में भी शामिल होंगे। बता दें कि मुंबई से पहले पटना और बेंगलुरु में इस गठबंधन की बैठकें हो चुकी है।

गठबंधन की दो दिवसीय बैठक की पूर्व संध्या पर हुई प्रेस कांफ्रेंस में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि सभी दल देश में बदलाव के लिए एकजुट हुए हैं और इस काम में कोई अन्य चीज बाधा नहीं बन सकती। दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री पद के चेहरे को लेकर किए जा रहे कयासों को भी विराम देते हुए संकेत दिया कि इस बारे में बात करना अभी जल्दबाज़ी है।