तुम बाण से लड़ो हम मशाल से लड़ेंगे, लड़ाई अब चालू हुई है : उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी यह गलतफहमी न पालें कि शिवसेना समाप्त हो गई है

Publish: Feb 18, 2023, 05:33 PM IST

तुम बाण से लड़ो हम मशाल से लड़ेंगे, लड़ाई अब चालू हुई है : उद्धव ठाकरे
Photo Courtesy : The Indian express

मुंबई। शिवसेना का चिन्ह शिंदे गुट को सौंपे जाने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज अपने गुट के नेताओं के साथ अपने आवास मातोश्री में मुलाकात की। नेताओं ने चर्चा करने के बाद उद्धव ठाकरे ने नई ऊर्जा के साथ कहा कि जिन्होंने धनुष बाण चुराया है वो आगे आएं धनुष बाण से ही लड़ें, हम मशाल से लड़ेंगे। लड़ाई अब चालू हुई है। 

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी हमला बोला। ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह गलतफहमी नहीं पालनी चाहिए कि शिवसेना को उन्होंने समाप्त कर दिया है। शिवसेना समाप्त नहीं हुई है और न ही कभी खत्म होगी। यह अब जनता तय करेगी शिवसेना किसकी है। 

ठाकरे यहीं नहीं रुके उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर बालासाहब ठाकरे का ज़िक्र करते हुए भी निशाना साधा। ठाकरे ने कहा कि पीएम मोदी को महाराष्ट्र में आने के लिए बालासाहब के मुखौटे की ज़रूरत होती है। महाराष्ट्र की जनता असली और नकली की पहचान करना भली भांति जानती है। 

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट में एलजी ने खुद तय किया दोनों पक्षों के वकील का नाम, सीएम केजरीवाल ने लगाया न्यायिक हस्तक्षेप का आरोप

दरअसल चुनाव आयोग ने शुक्रवार को एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना को असली शिवसेना करार दिया। इसके साथ ही शिवसेना का चुनाव चिन्ह भी शिंदे गुट को आवंटित कर दिया गया। चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद से ही राज्य की राजनीतिक सरगर्मी तेज़ है। राजनीतिक विश्लेषकों की राय में चुनाव आयोग के इस फैसले से महाराष्ट्र की जनता में उद्धव ठाकरे के प्रति सहानुभूति बढ़ गई है। ऐसे में चुनाव आयोग का यह फैसला चुनावी परिणामों में उद्धव ठाकरे के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।