मुख्तार अंसारी की पत्नी को आशंका, विकास दुबे जैसा हाल करेगी UP पुलिस, SC में दायर की याचिका

मुख्तार अंसारी को लेने पंजाब पहुंची यूपी पुलिस, 150 पुलिसकर्मियों के साथ एम्बुलेंस से उत्तरप्रदेश आएगा बाहुबली हिस्ट्रीशीटर, पत्नी ने राज्य सरकार पर लगाया साजिश का आरोप

Publish: Apr 06, 2021, 01:29 PM IST

मुख्तार अंसारी की पत्नी को आशंका, विकास दुबे जैसा हाल करेगी UP पुलिस, SC में दायर की याचिका
Photo Courtesy: The English Post

चंडीगढ़। उत्तरप्रदेश के बाहुबली विधायक व हिस्ट्रीशीटर मुख्तार अंसारी को लेने उत्तरप्रदेश की पुलिस पंजाब पहुंच चुकी है। थोड़े देर में उत्तरप्रदेश पुलिस अंसारी को लेकर उत्तरप्रदेश के लिए रवाना होगी। इसी बीच मुख्तार की पत्नी ने यूपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। मुख्तार अंसारी की पत्नी ने आशंका जताई है कि उनका हाल भी बिकरु कांड के कुख्यात अपराधी विकास दुबे जैसा किया जा सकता है।

मुख्तार की पत्नी ने इस बारे में सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की है। याचिका में उन्होंने अपने पति को पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की है। अंसारी की पत्नी ने कहा है कि उनके जान का खतरा है और विकास दुबे जैसा ही उनका भी हश्र किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अंसारी ने बीजेपी के खिलाफ मजबूती से चुनाव लड़ा था और बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कई मामलों में वह गवाह भी हैं। ऐसे में राज्य सरकार बीच रास्ते में उनका एनकाउंटर करवा सकती है।

अंसारी की पत्नी ने साफ तौर पर माफिया डॉन बृजेश सिंह का नाम लेकर आरोप लगाया है कि वह उन्हें मारना चाहता है। उन्होंने दावा किया है कि योगी सरकार से बृजेश के घनिष्ठ संबंध हैं और वह मुख्तार का जानी दुश्मन है। ऐसे में बृजेश योगी सरकार और उत्तरप्रदेश पुलिस की मदद से मुख्तार की जान लेने का षड्यंत्र रच सकता है।

मुख्तार अंसारी को पंजाब के रूपनगर जेल से उत्तरप्रदेश के बांदा में शिफ्ट किया जाना है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि उसे यूपी शिफ्ट किया जाए ताकि उसके खिलाफ चल रहे ट्रायल को पूरा किया जा सके। कोर्ट के आदेश के बाद उत्तरप्रदेश पुलिस आज तड़के पंजाब पहुंच गई है। कागजी कार्रवाई और कोविड-19 जांच के बाद मुख्तार को एम्बुलेंस में बिठाकर बांदा लाया जाएगा। 

अंसारी को ले जाने वाली एम्बुलेंस में रास्ते की सभी जरूरत की वस्तुओं को रखा जा रहा है। मुख्तार ने पुलिस से कुछ चीजों की इच्छा जताई थी। इसमें शुगर फ्री जूस भी शामिल है। मुख्तार अंसारी को बांदा जेल ले जाने वाले रुट में नेशनल हाईवे 44 शामिल है। इस रूट पर नौ से अधिक हाईवे पड़ते हैं। रोपड़ से बांदा का यह सफर 900 किलोमीटर से ज्यादा है। यूपी पुलिस के खुफिया तंत्र को पता चला है कि वापसी के दौरान अंसारी के गुर्गे भी इर्दगिर्द ही रहेंगे। ऐसे में पुलिस खासा सतर्क है। अंसारी को लाने के लिए ही यूपी पुलिस ने 150 जवानों की विशेष टीम को पंजाब भेजा है जिनकी गाड़ियां अंसारी के एम्बुलेंस के इर्दगिर्द रहेगी।