ममता की तर्ज पर अखिलेश ने दिया खदेड़ा होइबे का नारा, सपा का चुनावी गाना हो रहा वायरल

'मुंह के बल बीजेपी गिरीहें, खदेड़ा होइबे' यह गाना सपा ने विधानसभा चुनाव के लिए लॉन्च किया है,  पश्चिम बंगाल के खेला होबे से मिलता जुलता अखिलेश का यह नारा काफी पॉपुलर हो रहा है

Updated: Nov 27, 2021, 10:03 AM IST

ममता की तर्ज पर अखिलेश ने दिया खदेड़ा होइबे का नारा, सपा का चुनावी गाना हो रहा वायरल

लखनऊ। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी का नारा 'खेला होबे' न सिर्फ काफी चर्चित हुई बल्कि उसके साथ टीएमसी को अभूतपूर्व सफलता भी प्राप्त हुई थी। अब इसी तर्ज पर उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव ने 'खदेड़ा होइबे' का नारा दिया है। समाजवादी पार्टी ने एक वीडियो सॉन्ग भी जारी किया है जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

समाजवादी पार्टी के इस चुनावी गीत में अवधी और भोजपुरी के शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कहा गया है की 'मुंह के बल बीजेपी गिरिहें, खदेड़ा होइबे'। इस गीत में वोटों के रेला होइबे, खुशियों का मेला होइबे, खेला होइबे जैसे शब्दों का इस्तेमाल बेहद खूबसूरती के साथ किया गया है। इसमें अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत का भी दावा किया गया है। 

समाजवादी पार्टी ने इस वीडियो सॉन्ग को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया  है। इसमें पूर्व सीएम अखिलेश यादव अपने हाथों में गदा लिए हुए हैं। सोशल मीडिया पर यह गाना काफी तेजी से वायरल हो रहा है। सपा के पहले बीजेपी ने भी एक चुनावी गीत लॉन्च किया है। इस गीत को गायक से नेता बने भोजपुरी स्टार निरहुआ ने गाया है। 

बीजेपी के इस गाने में कहा गया है कि चाहे जितना जोर लो, आएंगे तो योगी हीं। इस गाने में सीएम योगी के विकास कार्यों का जमकर बखान किया गया है और इसलिए बीजेपी के लगभग हर सभा में इसे बजाया जाता है। बता दें कि अगले साल यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है।यहां बहुमत के लिए 202 सीटों की आवश्यकता होती है। साल 2017 चुनाव के दौरान बीजेपी ने यहां 312 सीटों पर कब्जा जमाया था।