चोरी के बाद मिले उम्मीद से ज्यादा पैसे, खुशी से पागल चोर को आया हार्ट अटैक

बिजनौर के एक पब्लिक सर्विस में घुसकर दो चोरों ने की थी चोरी, कुछ हजार पैसे मिलने की थी उम्मीद, गिनने बैठे तो निकले साथ लाख, पैसे देखकर चोर को पड़ा दिल का दौरा

Updated: Apr 01, 2021, 12:21 PM IST

Photo Courtesy : Stockvault
Photo Courtesy : Stockvault

बिजनौर। जरूरत से ज्यादा मिलना भी परेशानी का सबब बन जाता है। ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला उत्तरप्रदेश के बिजनौर से आया है। यहां एक चोर ने अपने साथी के साथ मिलकर चोरी की लेकिन उम्मीद से ज्यादा कैश देखकर उसकी आंखें खुली की खुली रह गई। इतना ही नहीं कुछ हजार का उम्मीद किए चोर लाखों रुपए देखकर इतना खुश हुआ कि खुशी के मारे उसे दिल का दौरा पड़ गया। हार्ट अटैक के बाद इलाज में ही उसे लाखों रुपए गंवाने पड़े और लूट की माल चोर के लिए भारी पड़ गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नौशाद और एजाज नामक दो चोरों ने बिजनौर में 16 और 17 फरवरी की रात नवाब हैदर नाम के शख्स द्वारा संचालित पब्लिक सेंटर को निशाना बनाया था। चोरों को उम्मीद थी कि जनसेवा केंद्र में हाथ साफ करने के बाद उन्हें 40-50 हजार रुपए मिल जाएंगे। लेकिन चोरी की रकम लेकर जब वे घर लौटे तो पैसों को देखकर उनकी आंखें फटी की फटी रह गई।

दोनों चोरों ने जब पैसे गिने तो 7 लाख से भी ज्यादा रकम निकली। नौशाद ने जब एजाज को बताया कि उसके हिस्से साढ़े तीन लाख रुपए से भी ज्यादा रकम आई है तो वह खुशी से पागल हो गया। खुशी इतनी की तत्काल उसे दिल का दौरा पड़ गया। इसके बाद नौशाद ने उसे जिले के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। एजाज की रकम का बड़ा हिस्सा उसके इलाज में ही खर्च हो गया। चोरों के मुताबिक सवा लाख से ज्यादा रुपए इलाज में खर्च हुए।

यह भी पढ़ें: 8 महीने से लापता बेटे की तलाश में क़ब्रें खोद-खोदकर ढूँढ रहा है कश्मीर का एक बाप, न लाश मिली न आस

उधर एजाज के इलाज के दौरान नौशाद अपने हिस्से के एक लाख तीस हजार रुपए जुए में हार गया। तीन दिन बाद जब एजाज को अस्पताल से छुट्टी मिली दो दोनों चोर बाकी बचे पैसों को लेकर रेस्टोरेंट में ऐश-मौज करने चले गए। इस दौरान पुलिस ने अपने सर्विलांस सिस्टम की मदद से दोनों चोरों को रेस्टोरेंट से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि दोनों चोरों ने जनसेवा केंद्र में चोरी की बात को काबुल ली है। 

बिजनौर एसपी ने इस घटनाक्रम का पर्दाफाश करते हुए बताया कि एसपी ने कहा कि पुलिस ने उनके कब्जे से 3 लाख 70 हजार रुपये नकद, दो पिस्तौल और चार कारतूस जब्त किए हैं। चोरों के पास से एक बाइक बरामद भी बरामद की गई है जिसे उन्होंने पिछले महीने ही फुलसंडा गांव से चुराया था। एसपी ने मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 5,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। हृदय रोगी होने की वजह से एजाज से पुलिस पूछताछ में भी काफी नरमी बरत रही थी। पुलिस को डर है कि कहीं पुलिस के खौफ से फिर अटैक न आ जाए।