प्रधानमंत्री के नयनसुख के लिए अब कांग्रेस कार्यालय हुआ गुलाबी, पार्टी ने दिया 36 घंटे का अल्टिमेटम

इससे पूर्व विश्वनाथ मंदिर मार्ग पर स्थित मस्जिद को भी गुलाबी कलेवर पहनाया गया था, मुस्लिम समाज की आपत्ति के बाद किया गया सफेद, पीएम मोदी के दौरे के लिए मार्ग के सभी भवनों को प्रशासन गुलाबी रंग रहा है

Updated: Dec 10, 2021, 04:37 PM IST

प्रधानमंत्री के नयनसुख के लिए अब कांग्रेस कार्यालय हुआ गुलाबी, पार्टी ने दिया 36 घंटे का अल्टिमेटम

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे से पहले प्रशासन शिव की नगरी को एकरूपता देने में जुटा है। इसी बीच विकास प्राधिकरण ने शहर को गुलाबी करने के क्रम में मैदागिन चौराहे के पास स्थित स्थानीय कांग्रेस कार्यालय को भी गुलाबी कलेवर दे दिया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने जिला विकास प्राधिकरण को पत्र लिख कर बिना सहमति के कार्यालय की पुताई करने का कड़ा विरोध दर्ज किया है। साथ ही पार्टी ने कार्यालय को 36 घंटे के भीतर यथापूर्व स्थिति में लौटने की मांग भी की है। 

दरअसल, प्रधानमंत्री 12 और 13 को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। उन्हें खुश करने के लिए स्थानीय प्रशासन उनके आगमन से प्रस्थान मार्ग को पूरी तरह गुलाबी रंग से रंगने का काम शुरू कर दिया है। स्थानीय कांग्रेस कार्यालय भी इस मार्ग में मैदागिन चौराहे के पास पड़ता है जिसे बिना अनुमति के गुलाबी रंग से पोत दिया गया। इसपर आपत्ति दर्ज करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने जिला विकास प्राधिकरण को पत्र लिखा और कार्यालय को पूर्ववत स्थिति में नहीं लाने की स्थिति में उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दे डाली। 

यह भी पढ़ें: हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद जितेंद्र जीते जी न देख पाए पक्की सड़क, शहादत के बाद गांव पहुंचा विकास

सिंह पत्र में लिखा है कि, ‘विकास प्राधिकरण वाराणसी ने स्थानीय कांग्रेस पार्टी कार्यालय को बिना सहमति के गुलाबी रंग में रंग दिया जो कि कानून के खिलाफ है। 36 घंटे के भीतर कार्यालय को पूर्ववत स्थिति में लाना आवश्यक और न्यायसंगत होगा। यदि प्राधिकरण नियत समय के भीतर पार्टी कार्यालय को पूर्व की स्थिति में नहीं लाता तो पार्टी कानूनी कार्रवाई के लिए बाध्य होगी।’

यह भी पढ़ें: पीएम के वाराणसी दौरे से पहले प्रशासन ने गेरुआ रंग से रंग दी मस्जिद, मुस्लिम समुदाय में रोष

बता कि 12 दिसंबर को प्रधानमंत्री काशी–विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने के लिए वाराणसी पहुंच रहे हैं। प्राधिकरण उनके नयनसुख के लिए पिछले कुछ दिनों से विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते के सभी भवनों के गुलाबीकरण करने में लगा हुआ है। यहां तक कि उस रास्ते में बुलानाला के पास मौजूद एक मस्जिद को भी गुलाबी कलेवर पहना दिया गया था। बाद में बवाल होने पर उसे वापस सफेद रंग से रंगा गया था।