तीसरी बार कोरोना को मात नहीं दे सके बाहुबली सपा नेता पंडित सिंह, इलाज के दौरान हुई मौत

कोरोना वायरस ने तीन बार समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह को चपेट में लिया, निधन पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जताया शोक

Updated: May 07, 2021, 11:57 AM IST

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता व उत्तरप्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह का निधन हो गया है। पंडित सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित थे और राजधानी लखनऊ स्थित मिडलैंड अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। यह तीसरी बार थी जब कोरोना ने पंडित सिंह को अपने चपेट में ले लिया। इसके पहले दो बार और वे कोरोना वायरस को मात चुके थे, हालांकि तीसरी बार कोरोना से जंग में वे हार गए। 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पंडित सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। सपा सुप्रीमो ने ट्वीट किया, 'वरिष्ठ समाजवादी पार्टी नेता, कई बार के विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री विनोद कुमार सिंह उर्फ ‘पंडित सिंह’ जी का निधन, अत्यंत दुखद। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना एवं दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना। भावभीनी श्रद्धांजलि!' 

जानकारी के मुताबिक, गोंडा के नवाबगंज के रहने वाले विनोद कुमार सिंह पिछले महीने ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे। कोरोना पॉजिटिव होने के कुछ ही दिनों बाद उनकी स्वास्थ बिगड़ने लगी थी। हालत गंभीर होता देख परिजनों ने उन्हें लखनऊ के मिडलैंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। अस्पताल में बीते करीब 15 दिनों से वह वेंटिलेटर पर थे। 

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी बोलीं- सिस्टम नहीं नरेंद्र मोदी की सरकार फेल साबित हुई है, बुलाया जाए सर्वदलीय बैठक

दिग्गज नेता के निधन से उत्तरप्रदेश के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में शुमार पंडित सिंह मुलायम सिंह यादव के समय से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं। वह तीन बार विधायक चुने गए थे। उन्होंने राज्य मंत्री से लेकर कैबिनेट मंत्री तक का सफर तय किया था। गोंडा और आसपास के इलाकों में उन्हें समाजवादी पार्टी का रीढ़ माना जाता था।

गौरतलब है कोरोना के दूसरी लहर में उत्तरप्रदेश के कई दिग्गज नेताओं की जान गई है। बीते 23 अप्रैल को ही लखनऊ पश्चिम से बीजेपी विधायक रहे सुरेश श्रीवास्तव का निधन हो गया था। श्रीवास्तव की पत्नी और ड्राइवर की भी कोरोना से जान चली गई। बीते कुछ दिनों में बीजेपी के कुल चार विधायकों की कोरोना से मौत हुई है। बसपा और सपा के भी कई नेताओं की कोरोना के नए स्ट्रेन ने जान ली है।