जब आपकी एकेडमी तोड़ी जा रही थी तब देश की गरिमा पर आंच नहीं आई, आंदोलन के ख़िलाफ़ पीटी उषा पर बजरंग पुनिया का पलटवार

पीटी उषा ने जंतर मंतर पर जारी पहलवानों के आंदोलन को अनुशासनहीनता करार दिया, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे देश की छवि ख़राब होती है

Updated: Apr 28, 2023, 01:00 PM IST

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग को लेकर जंतर मंतर पर डटे पहलवानों को अनुशासनहीन बताने वालीं पीटी उषा के बयान पर बजरंग पुनिया ने पलटवार किया है। बजरंग पुनिया ने पीटी उषा से पूछा है कि क्या उस समय देश की छवि ख़राब नहीं हो रही थी जब उनकी एकेडमी तोड़ी जा रही थी और इसके लिए वह ट्वीट कर रही थीं?

बजरंग पुनिया ने कहा कि पीटी उषा से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी। पीटी उषा के बयान को सुनकर सभी पहलवानों को धक्का लगा है। हम देश की लड़कियों और खेल के साथ हो रहे शोषण के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाने के लिए यहां आए हैं। 

दरअसल पीटी उषा ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए पहलवानों के आंदोलन को अनुशासनहीन बताया था। पीटी उषा ने कहा था कि पहलवान हमारे पास आने के बाद सीधे सड़क पर चले गए जोकि ठीक नहीं है। इससे देश की छवि खराब होती है। 

भले ही पीटी उषा पहलवानों के समर्थन में नहीं आई हों लेकिन खेल के अन्य क्षेत्रों की नामी हस्तियां पहलवानों के समर्थन में आना शुरू हो गई हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव और ओलंपिक पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और नीरज चोपड़ा ने भी पहलवानों को अपना समर्थन दिया है। 

वहीं सुप्रीम कोर्ट आज इस मामले की सुनवाई करने वाला है। सुनवाई से पहले बजरंग पुनिया ने कहा है कि उन्हें भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ पर पूर्ण विश्वास है। पुनिया ने कहा कि जितना मैंने सीजेआई चंद्रचूड़ के बारे में सुना है वह हमेशा सच्चाई के पक्ष में खड़े होते हैं ऐसे में मुझे पूरी उम्मीद है कि हमें न्याय मिलेगा।