उत्तराखंड के परिवहन मंत्री ने थामा कांग्रेस का हाथ, चुनाव से पहले बीजेपी को लगा बड़ा झटका

यशपाल आर्य पुष्कर धामी की सरकार में परिवहन मंत्री थे, अब उन्होंने घर वापसी करते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया है

Updated: Oct 11, 2021, 12:01 PM IST

उत्तराखंड के परिवहन मंत्री ने थामा कांग्रेस का हाथ, चुनाव से पहले बीजेपी को लगा बड़ा झटका
Photo Courtesy: Twitter

नई दिल्ली। उत्तराखंड विधानसभा चुनावों से पहले राज्य के सत्ताधारी दल बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। उत्तराखंड सरकार में मंत्री यशपाल आर्य ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। दिल्ली में उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत और रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में यशपाल आर्य ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। 

चौदह वर्षों बाद हुई घर वापसी 

यशपाल आर्य लंबे अरसे तक कांग्रेस के कुनबे का ही हिस्सा थे। लिहाज़ा उनके कांग्रेस में शामिल होने को घर वापसी के तौर पर देखा जा रहा है। यशपाल आर्य ने 2007 में कांग्रेस छोड़ दी थी और बीजेपी में शामिल हो गए थे। लेकिन अब एक बार फिर अपनी पुरानी पार्टी में शामिल हो कर यशपाल आर्य ने बीजेपी को बड़ा झटका दे दिया है।

यशपाल आर्य के साथ साथ उनके बेटे संजीव आर्य ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। यशपाल आर्य के पास पुष्कर धामी कैबिनेट में परिवहन समेत 6 विभागों की जिम्मेदारी थी। यशपाल आर्य बाजपुर से बीजेपी के विधायक थे, जबकि संजीव आर्य नैनीताल सीट से बीजेपी के विधायक थे।

पहले से ही अंतर्कलह से जूझ रही बीजेपी के लिए दो बड़े नेताओं के कांग्रेस में जाने से बड़ा नुकसान हुआ है। राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इसे कांग्रेस की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है।