मुनव्वर राणा के बयान पर योगी के मंत्री का विवादित बयान, भारत के खिलाफ खड़े होने वाले एनकाउंटर में मारे जाएंगे

मुनव्वर राणा ने कहा था कि योगी की सरकार में उत्तर प्रदेश मुसलमानों के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है, अगर योगी सरकार दोबारा आती है तो वे कहीं और चले जाएंगे

Publish: Jul 21, 2021, 10:12 AM IST

मुनव्वर राणा के बयान पर योगी के मंत्री का विवादित बयान, भारत के खिलाफ खड़े होने वाले एनकाउंटर में मारे जाएंगे

नई दिल्ली/लखनऊ। एनकाउंटर की सरकार की उपाधि से नवाजे जाने वाली उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्री ने विवादित बयान दिया है। संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा है कि जो कोई भी भारत के खिलाफ बोलेगा वो एनकाउंटर में मारा जाएगा। आनंद स्वरूप शुक्ला ने यह बयान मशहूर शायर मुनव्वर राणा के उस बयान के सिलसिले में आया है, जिसमें शायर ने राज्य में योगी सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश छोड़ने की बात कही थी। 

 आनंद शुक्ला ने बलिया में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुनव्वर राणा उन्हीं लोगों में से हैं, जो 1947 में हुए बंटवारे के बाद भारत में ही रुक गए। योगी के मंत्री ने कहा कि इसके बाद से ही इन लोगों की भारत को तोड़ने की साजिश कर रहे हैं। मुनव्वर राणा भी ऐसे ही लोगों में शामिल हैं। ऐसे में जो भी भारत के खिलाफ खड़े होंगे, वो एनकाउंटर में मारे जाएंगे। 

योगी के मंत्री का सीधा इशारा मुनव्वर राणा की ओर था। मंत्री के कहने का मतलब यही है कि जल्द ही मुनव्वर राणा को किसी एनकाउंटर का शिकार बनाया जा सकता है। क्योंकि योगी सरकार के मंत्री की नज़र में मुनव्वर राणा ने अपने बयान से देश को तोड़ने की बात कही है। 

क्या कहा था मुनव्वर राणा ने

मुनव्वर राणा ने हाल ही में कहा था कि उत्तर प्रदेश अब योगी सरकार में मुसलमानों के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है। अगर ऐसे में योगी सरकार दोबारा सत्ता में आती है तो वे यूपी छोड़कर चले जाएंगे।शायर ने चुनावों में असदुद्दीन पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि ऐसी पार्टियां ध्रुवीकरण कर चुनाव जीतने के फिराक में रहती हैं।