स्वर्ण मंदिर में घुसकर बेअदबी करने वाले युवक की पीट पीटकर हत्या, पंजाब सरकार ने दिए जांच के आदेश

शनिवार शाम को रेहरास के वक्त एक युवक ने अचानक गुरु ग्रंथ साहिब के पास रखी कृपाण उठा ली, सेवादारों ने उसे काबू में कर लिया, इसके बाद उसे बाहर ले जाते वक्त लोगों ने उस पर हमला कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई, मृतक की पहचान अब तक नहीं हो पाई है

Publish: Dec 19, 2021, 08:25 AM IST

स्वर्ण मंदिर में घुसकर बेअदबी करने वाले युवक की पीट पीटकर हत्या, पंजाब सरकार ने दिए जांच के आदेश
Photo Courtesy: India Tv

नई दिल्ली। स्वर्ण मंदिर में शनिवार को एक युवक की पीट पीटकर हत्या हो गई। गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के बाद भीड़ युवक पर टूट पड़ी। जिसमें उसकी मौत हो गई। पंजाब सरकार ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। 

शनिवार को स्वर्ण मंदिर में रेहरास का पाठ चल रहा था। इसी दौरान एक अज्ञात युवक अचानक ही ग्रीलिंग फांदकर गुरु ग्रंथ साहिब के पास पहुंच गया। पलक झपकते ही उसने गुरु ग्रंथ साहिब के पास रखी सोने की कृपाण उठा ली। हालांकि मौके पर मौजूद सेवादारों ने उसे अपने काबू में कर लिया और उसे बाहर लेकर जाने लगे। 

इसी दौरान लोगों के एक समूह ने बेअदबी करने के लिए युवक से हाथापाई शुरू कर दी। जिसके चलते युवक की मौत हो गई। युवक की मौत होने के बाद पुलिस को सूचित किया गया। जिसके बाद युवक के शव को सिविल अस्पताल ले जाया गया। 

मृतक युवक की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। पुलिस के मुताबिक युवक की उम्र करीब 24-25 वर्ष के आसपास रही होगी। युवक उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा है। हालांकि अब तक युवक की स्पष्ट पहचान सामने नहीं आई है। 

स्वर्ण मंदिर के इस पूरे मामले में पंजाब सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वर्ण मंदिर में हुई बेअदबी को लेकर साजिश की आशंका जताई है। उन्होंने कहा है कि स्वर्ण मंदिर में हुई बेअदबी बहुत बड़ी साजिश हो सकती है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस पूरे मामले की जांच में मदद का भरोसा दिया है।