पीएम मोदी के जन्मदिन पर ट्विटर पर ट्रेंड हुआ राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस, लोग बोले- नौकरी कहां है

देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है पीएम मोदी का जन्मदिन, ट्विटर यूजर्स मना रहे हैं राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस, प्रधानमंत्री से नौकरी मांग रहे युवा

Updated: Sep 17, 2021, 11:26 AM IST

नई दिल्ली। देशभर में एक ओर धूमधाम से प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर ट्विटर यूजर्स आज राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मना रहे हैं। ट्विटर पर #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस सुबह से टॉप ट्रेंडिंग है। इस हैशटैग के साथ लोग प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहे हैं कि दो करोड़ नौकरी कहां है। सवाल पूछने वालों की फेरहिस्त में युवाओं के साथ-साथ रिटायर्ड IAS अधिकारी तक शामिल हैं।

दरअसल, यूथ कांग्रेस ने पीएम मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाने का आह्वान किया था। यूथ कांग्रेस के मुताबिक नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में बेरोजगारी सबसे ज्यादा बढ़ी है। यूथ कांग्रेस ने देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन किया है। इस दौरान बेरोजगार युवा पकौड़े तलकर, जूते पॉलिश कर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करेंगे। 

यह भी पढ़ें: 71 साल के हुए PM मोदी, गरीबों को राशन, रिकॉर्ड वैक्सीनेशन से लेकर फ्री बर्गर तक, ये है BJP का मेगा प्लान

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि यह भारत के प्रधानमंत्री के लिए कितना शर्मनाक जन्मदिन है, पूरा देश उन्हें राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस की शुभकामनाएं दे रहा है। 

श्रीनिवास ने एक अन्य ट्वीट में कटाक्ष करते हुए लिखा है कि, 'चाचा नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस के तौर पर मनाया जाता है। भारत को बेरोजगार बनाने वालेप्र धानमंत्री मोदी का जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। जैसी करनी-वैसी भरनी।' 

बता दें कि सुबह 11 बजे तक 16 लाख से ज्यादा लोगों ने रोजगार संबंधी हैशटैग को ट्वीट किया है। आदर्श नाम के एक यूजर ने लिखा है कि करोडों युवाओं को बेरोजगार बनाने वाले मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। आदर्श ने हर घर बेरोजगारी का नारा दिया है। ट्विटर पर ऐसे मीम्स भी शेयर हो रहे हैं जिनमें खुद पीएम मोदी बेरोजगार दिवस का उद्घाटन करते दिख रहे हैं।