71 साल के हुए PM मोदी, गरीबों को राशन, रिकॉर्ड वैक्सीनेशन से लेकर फ्री बर्गर तक, ये है BJP का मेगा प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा और समर्पण अभियान के रूप में मना रही है बीजेपी, गिफ्ट्स को ई नीलाम करेंगे पीएम मोदी, प्रयागराज में मोदी फ़िल्म देखने के लिए मुफ्त बर्गर और पॉपकॉर्न का ऑफर

Updated: Sep 17, 2021, 05:09 AM IST

Photo Courtesy: The Hindu
Photo Courtesy: The Hindu

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 71 साल के हो गए हैं। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बीजेपी देशभर में 20 दिवसीय सेवा और समर्पण अभियान मना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अभियान के तहत पीएम मोदी की तस्वीर के साथ 14 करोड़ राशन के थैले बांटे जाएंगे। उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है। बताया जा रहा है कि सरकार आज डेढ़ करोड़ टीका लगाकर पुराने रिकॉर्ड तोड़ना चाहती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी हाईकमान ने कैडर को एक दिन में 1.5 करोड़ टीकाकरण, स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर, गरीबों को राशन वितरण व अन्य अभियानों में सहयोग करने का निर्देश दिया है। बता दें की नरेंद्र मोदी के साल 2014 में सत्ता संभालने के बाद से ही बीजेपी उनके जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाती है और पूरे हफ्ते गतिविधियां करती है। हालांकि, इस बार कार्यक्रम का नाम सेवा और समर्पण है और अवधि को 20 दिनों तक बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़ें: YouTube से हर महीने 4 लाख रुपए कमाते हैं नितिन गडकरी, अपनी लोकप्रियता का किया दावा

यह 20 दिवसीय मेगा इवेंट 7 अक्टूबर को खत्म होगा। दरअसल, बीजेपी पीएम मोदी के सार्वजनिक कार्यालय में 20 साल पूरा करने का जश्न भी मना रही है। नरेंद्र मोदी 13 साल तक गुजरात के सीएम रहे और अब 7 साल से पीएम हैं। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने वैक्सीन सेवा का आह्वान किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है की जिन्होंने टीका नहीं लिया वे टीका लगवाकर प्रधानमंत्री को जन्मदिन का उपहार दें।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, 'सबको वैक्सीन, मुफ़्त वैक्सीन की पीएम मोदी ने देश को सौग़ात दी है! हम सबके प्रिय प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन है, चलो वैक्सीन सेवा कर जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है, ऐसे अपनों को, परिजनों को और समाज के सभी तबकों को टीका लगवाकर, उनको जन्मदिन का उपहार देते हैं।' बताया जा रहा है कि डेढ़ करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के लिए राज्यों के अधिकारियों को दैनिक दर दोगुना करने का निर्देश दिया गया है। 

चुनाव को देखते हुए उत्तरप्रदेश के सभी जिलों में बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। 71वां जन्मदिन को खास बनाने के लिए यूपी में 71 स्थानों पर गंगा नदी को साफ करने का अभियान चलाया जा रहा है। उधर प्रयागराज में बीजेपी ने अनोखा कार्यक्रम किया है। यहां पीवीआर सिनेमा को एक हफ्ते के लिए फ्री कर दिया गया है। हालांकि, आप अपनी पसंद की फ़िल्म नहीं देख सकते बल्कि पीएम मोदी के जीवन पर बनी फ़िल्म को दिखाया जाएगा। यहां फ़िल्म देखने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी आएंगे। खास बात ये है कि लोगों को लुभाने के लिए यहां फ्री पॉपकॉर्न, फ्री बर्गर और फ्री कोल्डड्रिंक का व्यवस्था है। आमंत्रण कार्ड में इसका अलग से उल्लेख भी किया गया है।