संन्यास का यह सही समय है, लेकिन मैं फैंस के लिए अगला सीजन भी खेलूंगा: महेंद्र सिंह धोनी

गुजरात के खिलाफ मैच धोनी का आईपीएल में 250वां मैच था। इस लीग में 250 मैचों में वह 38.79 की औसत और 135.92 के स्ट्राइक रेट से 5082 रन बना चुके हैं। इसमें 24 अर्धशतक शामिल हैं।

Updated: May 30, 2023, 02:04 PM IST

अहमदाबाद। चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवां खिताब दिलाने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से संन्यास की अटकलों को खारिज कर दिया है। महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि दर्शकों के प्यार को देखते हुए उन्हें तोहफा देने के लिये वह अगले सत्र में फिर से खेलेंगे।

दरअसल, इस सत्र की शुरूआत से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि यह धोनी का आखिरी सत्र होगा.. हर मैदान पर दर्शकों ने उन पर जिस तरह से प्यार लुटाया, उससे इसकी संभावना और प्रबल होती नजर आ रही थी। गुजरात टाइटंस पर फाइनल में पांच विकेट से जीत के बाद धोनी से जब पूछा गया कि क्या यह उनका आखिरी सत्र है, तो उन्होंने संन्यास की अटकलों को खारिज कर दिया।

धोनी ने कहा, “अगर परिस्थितियों को देखें तो मेरे लिये संन्यास लेने का यह सर्वश्रेष्ठ समय है। मेरे लिये यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सत्र और खेलना कठिन है।" उन्होंने कहा, "शरीर को साथ देना होगा। चेन्नई के प्रशंसकों ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया, यह उनके लिये मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सत्र और खेलूं..उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाये हैं, मुझे भी उनके लिये कुछ करना चाहिये।"

धोनी ने कहा, "यह मेरे करियर का आखिरी दौर है... यहीं से शुरूआत हुई थी और पूरा स्टेडियम मेरा नाम ले रहा था... तब मेरी आंखों में पानी भर आया और मैं कुछ देर डगआउट में वहीं खड़ा रहा। मुझे एहसास हुआ कि मैं इसका लुत्फ उठाना चाहता हूं। चेन्नई में भी ऐसा ही एहसास था, वहां पर मेरा आखिरी मैच था, लेकिन मैं वापसी करना चाहता हूं और मैं जो भी उनके (फैंस) लिए कर सकता हूं करूं और खेलूं। मैं जो हूं उसके लिए वे मुझसे प्यार करते हैं। मैं जिस तरह का क्रिकेट खेलता हूं, मुझे लगता है कि स्टेडियम में हर कोई सोचता है कि वे उस तरह से खेल सकते हैं क्योंकि इसमें कुछ भी ऑर्थोडॉक्स नहीं है।"