MI vs SRH: मुंबई ने हैदराबाद को 34 रनों से हराया, अंक तालिका में नंबर एक पर काबिज़

IPL 2020 : मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद के सामने रखा था 209 रनों का लक्ष्य, हैदराबाद सनराइजर्स की टीम 174 रन ही बना सकी

Updated: Oct 05, 2020, 02:46 AM IST

MI vs SRH: मुंबई ने हैदराबाद को 34 रनों से हराया, अंक तालिका में नंबर एक पर काबिज़
Photo Courtesy: India Tv

नई दिल्ली। शारजाह में खेले गए मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 34 रनों से हरा दिया है। मुंबई इंडियंस की टीम अब अंक तालिका में नंबर एक पर काबिज़ हो गई है। हैदराबाद को जीत के लिए बीस ओवर में 209 रन बनाने थे। लेकिन सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेटों के नुकसान पर 174 रन ही बना सकी। 

209 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। वॉर्नर और बेयरस्टॉ ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए मनीष पांडे के साथ मिलकर वॉर्नर ने स्थिति संभालने की कोशिश की लेकिन पांडे भी 19 गेंदों में 30 रन बना कर चलते बने। इसके बाद हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई। केन विलियमसन और प्रियम गर्ग कुछ खास नहीं कर पाए। विलियमसन और गर्ग क्रमशः 3 और 8 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। सनराइजर्स की उम्मीदें उस समय जवाब दे गई, जब सोलहवें ओवर में डेविड वॉर्नर का विकेट गिर गया। वॉर्नर ने 44 गेंदों में 60 रन बनाए। मुंबई की तरफ से बोल्ट, पैटिंसन और बुमराह ने दो दो विकेट झटके।

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा महज़ 6 रन के स्कोर पर चलते बने। रोहित के बाद बल्लेबाज़ी करने आए सूर्यकुमार यादव भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। यादव ने 18 गेंदों में 27 रन बनाए। लेकिन दूसरे छोर पर डिकॉक टिके रहे।

इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए ईशान किशन के साथ डिकॉक ने 78 रन जोड़े। चौदहवें ओवर की पहली गेंद पर डिकॉक 67 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। डिकॉक ने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए। अंत में पोलार्ड और कृणाल पाण्डया की धुआंधार पारी ने मुंबई के स्कोर को 20 ओवर में 208 रन के स्कोर पर पहुंचा दिया।