बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा, भारत भी जिम्बाबे को हराकर टॉप चार में पहुंचा

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए चारों टीमों का नाम तय हो गया है। पाकिस्तान ने रविवार को हुए मैच में बांग्लादेश को मात दी और सेमीफाइनल में जगह बना ली। अब ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

Updated: Nov 06, 2022, 05:58 PM IST

बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा, भारत भी जिम्बाबे को हराकर टॉप चार में पहुंचा

मेलबर्न। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल के लिए चारों टीमें तय हो गई हैं। रविवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।  ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान ने क्वालिफाई किया है, जबकि ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंची हैं।

इसी के साथ अब टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के प्लेऑफ मुकाबलों के लिए स्टेज पूरी तरह तैयार है। पाकिस्तान ने रविवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश पर 5 विकेट से जीत दर्ज की है। वहीं भारत ने भी जिंबाबे को बड़े अंतर से हराया। सेमीफाइनल का मुकबला अब 9 नवंबर को न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान होगा। यह मैच सिडनी में खेला जाएगा। वहीं अगले दिन एडिलेड में भारत बनाम इंग्लैंड मैच खेला जाएगा। 

बता दें कि ग्रुप-2 से जिन दो टीमों का पहुंचना तय माना जा रहा था वो भारत और साउथ अफ्रीका की टीम थीं। दोनों ही टीमें शुरुआत से टॉप-2 में जगह बनाए हुए थीं, लेकिन अंत तक होते-होते खेल हो गया. रविवार को ही नीदरलैंड्स ने एक उलटफेर कर दिया और साउथ अफ्रीका को हराकर बाहर कर दिया साउथ अफ्रीका एक वक्त पर ग्रुप में टॉप कर रहा था, लेकिन सेमीफाइनल करीब आते-आते वह रेस से ही बाहर हो गया। वहीं उसके जगह पाकिस्तान मुकाबले में आ गया।

इसके बाद रविवार को  भारत ने ज़िम्बाब्वे को 71 रन से हराते हुए ग्रुप स्टेज का समापन किया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 186/5 का स्कोर बनाया, जवाब में जिम्बाब्वे टीम 18वें ओवर में 115 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह भारत ने अपने ग्रुप में आठ अंकों के साथ टॉप स्थान हासिल किया और अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला होगा।