Ian Chappell: भारत और ऑस्ट्रलिया के खिलाड़ियों को मिलेगा आईपीएल में खेलने का फायदा

IPL 2020: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इयान चैपल का कहना है कि आईपीएल में खेलने का फायदा भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को आगामी सीरीज़ में मिलेगा।

Updated: Sep 13, 2020 10:42 PM IST

Ian Chappell: भारत और ऑस्ट्रलिया के खिलाड़ियों को मिलेगा आईपीएल में खेलने का फायदा
Photo Courtesy : Midday.com

नई दिल्ली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और कमेंटेटर इयान चैपल का कहना है कि आईपीएल के आयोजन होने का फायदा भारत और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों को आगामी सीरीज़ में मिलेगा। लम्बे अंतराल के बाद मैदान में क्रिकेट की वापसी हुई है। यूएई के चुनौतीपूर्ण माहौल में खेलने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को इस साल के अंत में होने वाली सीरीज़ में ज़रूर फायदा मिलेगा। 

इयान चैपल ने यह बात ईएसपीएनक्रिकइंफो में लिखे अपने लेख में कही है। आईपीएल के बाद भारतीय टीम को सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना है, जहाँ भारतीय टीम को ट्वेंटी ट्वेंटी, वन डे और टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। ऐसे में आईपीएल में शामिल दोनों ही टीम के खिलाड़ियों के पास अभ्यास के लिए आईपीएल ही एक विकल्प है। चैपल ने अपने लेख में आईपीएल के दूसरे सीज़न का ही उदाहरण देते हुए बताया है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी रवि बोपारा ने 2009 में आईपीएल में उम्दा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद उन्होंने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ लगातार दो शतक ठोक डाले थे। 

गौरतलब है कि आईपीएल का तेरहवां संस्करण 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है। 10 नवंबर को आईपीएल का फाइनल खेला जाएगा। ऐसे में दिसंबर से शुरू होने वाले भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से पहले दोनों खिलाड़ियों के पास बेहद ही कम समय बचेगा।