राहुल द्रविड़ बन सकते हैं इंडियन टीम के अगले कोच, वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है शास्त्री का कार्यकाल

राहुल द्रविड़ न्यूज़ीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ कोच के तौर पर जुड़ सकते हैं, इससे पहले राहुल द्रविड़ इंडियन टीम के साथ कोच के तौर पर श्रीलंका दौरे पर भी जा चुके हैं

Publish: Oct 14, 2021, 04:26 PM IST

राहुल द्रविड़ बन सकते हैं इंडियन टीम के अगले कोच, वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है शास्त्री का कार्यकाल
Photo Courtesy: The Indian Express

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के अगले कोच हो सकते हैं। हालांकि राहुल द्रविड़ के पूर्णकालिक कोच बनने पर स्थिति स्पष्ट नहीं है। अंग्रेजी के एक प्रमुख अख़बार के मुताबिक राहुल द्रविड़ अंतरिम कोच के तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़ सकते हैं। 

भारतीय टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के बाद समाप्त होने वाला है। लिहाज़ा भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के बाद टीम के कोच की जरूरत है। बीसीसीआई न्यूजीलैंड सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ का रुख कर सकती है। 

भारतीय टीम का कोच बनने के लिए पूर्वी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी दिलचस्पी दिखाई है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस वक्त किसी भारतीय को ही टीम इंडिया का कोच बनाना चाहता है। इसके लिए बोर्ड राहुल द्रविड़ को राष्ट्रीय टीम के साथ जोड़ना चाहता है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल द्रविड़ न्यूज़ीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ अंतरिम कोच के रूप में जुड़ सकते हैं। हालांकि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के पूर्णकालिक कोच बनने से इनकार कर चुके हैं। द्रविड़ मौजूदा वक्त में नेशनल क्रिकेट अकैडमी बेंगलुरु के प्रमुख हैं। इसी साल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ बतौर कोच जा चुके हैं।