अब जडेजा और ऋषभ पंत भी हुए चोटिल, दूसरी पारी में मैदान पर नहीं उतरे दोनों खिलाड़ी

ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा दूसरी पारी में मैदान पर नहीं उतरे, दोनों के आगे खेलने पर सस्पेंस बरकरार

Updated: Jan 09, 2021, 10:55 PM IST

अब जडेजा और ऋषभ पंत भी हुए चोटिल, दूसरी पारी में मैदान पर नहीं उतरे दोनों खिलाड़ी
Photo Courtesy : Jansatta

नई दिल्ली। सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत चोटिल हो गए। दोनों ही खिलाड़ियों को बल्लेबाज़ी करने के दौरान चोट लग गई। ऋषभ पंत को पैट कमिंस की बाउंसर पर कोहनी में चोट लग गई जबकि रवींद्र जडेजा मिचेल स्टार्क की गेंद से चोटिल हो गए। उनके दाएं हाथ की उंगली पर चोट लगी है।


चोट लगने के बावजूद दोनों ही बल्लेबाज़ों ने मैदान नहीं छोड़ा और पेन किलिंग स्प्रे लगाकर खेलते रहे। हालांकि जब दूसरी पारी में ऑस्ट्रलियाई टीम बल्लेबाज़ी करने उतरी तो दोनों ही खिलाड़ी मैदान से नदारद दिखे। ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग का जिम्मा रिद्धिमान साहा ने संभाला। लेकिन गेंदबाज़ के तौर पर मैदान में रवींद्र जडेजा की कमी खलने की पूरी संभवना है।

 

                                                                                                                   Photo Courtesy: Twitter 

तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक ऑस्ट्रलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया को 197 रनों की लीड भी मिल चुकी है। ऐसे में ज़ाहिर है पहली पारी में चार कंगारू बल्लेबाज़ों को पवेलियन लौटाने वाले जडेजा के मैदान पर मौजूद न होने से कमी खल सकती है। चूंकि ऑस्ट्रेलिया के पास अभीअच्छी खासी लीड है,ऐसे में अगर भारतीय गेंदबाज़ कोई बड़ा चमत्कार कर पाने में कामयाब साबित नहीं हो पाते हैं और अगर ये दोनों खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतरते हैं, तो ऐसी परिस्थिति में भारतीय टीम के लिए मैच को बचाना दूर की कौड़ी साबित हो सकता है।

दोनों खिलाड़ियों की चोट की ताज़ा स्थिति की बात करें तो जडेजा और पंत दोनों की मेडिकल रिपोर्ट आना अभी बाकी है। ऐसे में फिलहाल दोनों खिलाड़ियों को लगी चोट कितनी गंभीर या मामूली है, इस पर कुछ भी कहना जल्दबाज़ी है। दोनों खिलाड़ियों के मैच और सीरीज़ में भी बने रहने पर संशय बरकरार है।


                                                                                                                           Photo Courtesy: Twitter 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दूसरी मर्तबा चोटिल हुए जडेजा
रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दूसरी मर्तबा चोटिल हुए हैं। इससे पहले जडेजा कैनबेरा में खेले गए टी ट्वेंटी सीरीज़ के पहले मुकाबले में चोटिल हो गए थे। बल्लेबाज़ी करते समय जडेजा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इसके साथ ही जडेजा के सिर पर भी चोट लगी थी। जिसके कारण जडेजा पूरी टी ट्वेंटी श्रृंखला से बाहर हो गए थे।

                                                                                                                              Photo Courtesy: Sportskeeda

अब तक पांच भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के लिए सबसे ज़्यादा परेशानी की वजह अगर कुछ बनी है तो वो एक के बाद एक टीम के खिलाड़ियों का चोटिल होना। जडेजा और पंत के चोटिल होने के बाद इस दौरे पर भारतीय टीम के कुल पांच खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। जडेजा और पंत से पहले लोकेश राहुल, मोहम्मद शामी और उमेश यादव चोटिल हो गए हैं। अब इस लिस्ट में जडेजा और पंत का नाम भी शामिल हो गया है। टीम के कप्तान कोहली पहले ही ऑस्ट्रेलिया दौरे को बीच में छोड़कर भारत वापिस लौट आए हैं। तीसरे टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़े रोहित शर्मा खुद चोट से उबर कर आए हैं।