शमी के सामने लगे जय श्री राम के नारे पर नहीं की रोहित शर्मा ने कोई टिप्पणी, बोले मुझे कुछ नहीं पता

अहमदाबाद टेस्ट में मैच के दौरान एक दर्शक ने शमी को देखकर जय श्री राम के नारे लगाए थे लेकिन कप्तान रोहित शर्मा को इसकी जानकारी नहीं है

Updated: Mar 14, 2023, 11:15 AM IST

Photo Courtesy: Cricket Times
Photo Courtesy: Cricket Times

नई दिल्ली। अहमदाबाद टेस्ट मैच में तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी के सामने जय श्री राम के नारे लगाए जाने वाली घटन पर कप्तान रोहित शर्मा ने चुप्पी तोड़ी है। रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्हें इस घटना के बारे में पता ही नहीं है। 

अहमदाबाद में टेस्ट के बेनतीजा रहने के बाद ख़ुद कप्तान रोहित शर्मा पत्रकारों के सवालों का जवाब देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए। इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे अहमदाबाद टेस्ट में मोहम्मद शमी के सामने जय श्री राम के नारे लगाए जाने की घटना से जुड़ा सवाल पूछ लिया। 

हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने इस घटना पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। रोहित शर्मा ने कहा, शमी के सामने जय श्री राम के नारे लगाए जाने की घटना में वाकिफ नहीं हूं। मैं खुद पहली बार यह सुन रहा हूं। मुझे नहीं पता कि वहां क्या हुआ? 

हालांकि रोहित शर्मा का यह कहना कि उन्हें इस घटना के बारे में नहीं पता यह काफी अजीब है क्योंकि जिस समय शमी के सामने जय श्री राम के नारे लगाए गए उस समय शमी के साथ अन्य भारतीय क्रिकेटर के साथ बल्लेबाज़ी कोच विक्रम राठौर भी मौजूद थे।

अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन ब्रेक के दौरान यह घटना हुई थी। मोहम्मद शमी बाउंड्री लाइन पर उमेश यादव, कुलदीप यादव, चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव के साथ चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे किसी व्यक्ति ने शमी को पुकारते हुए जय श्री राम कहना शुरू कर दिया। 

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब शमी ऐसी घटना का शिकार बने हैं। 2021 में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने के बाद सोशल मीडिया पर शमी को उनके धर्म की आड़ लेकर ट्रोल किया गया था। इस घटना पर टीम के तत्कालीन कप्तान विराट कोहली ने ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब देते हुए शमी का बचाव किया था। 

हाल ही में टीम इंडिया के दो अन्य क्रिकेटर मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को होटल स्टाफ से तिलक न लगाने को लेकर ट्रोल किया था। हालांकि वायरल वीडियो में साफ दिख रहा था कि दोनों क्रिकेटरों के अलावा टीम इंडिया के कुछ अन्य स्टाफ ने भी तिलक नहीं लगाया था।