कट्टरपंथी ट्रोल्स को विराट कोहली ने लताड़ा, बोले- ये घटियापन है, हमारा भाईचारा हिला नहीं सकते

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की हार के बाद कट्टरपंथियों ने मोहम्मद शमी को बनाया था निशाना, गद्दार कहकर कर रहे थे ट्रोलिंग, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ट्रोल्स पर बरसे

Updated: Oct 30, 2021, 05:32 PM IST

कट्टरपंथी ट्रोल्स को विराट कोहली ने लताड़ा, बोले- ये घटियापन है, हमारा भाईचारा हिला नहीं सकते

दुबई। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आज कट्टरपंथी ट्रोल्स को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। विराट कोहली ने मोहम्मद शमी का समर्थन करते हुए कहा है कि धर्म के आधार पर निशाना बनाना घटियापन है। कोहली ने सांप्रादायिक ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा कि हमारे भाईचारे को कोई हिला नहीं सकता।

ICC T20 वर्ल्डकप 2021 में भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान कोहली ने नफरती ट्रोल्स को आइना दिखाया है। कोहली ने कहा, 'सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने ट्रोलिंग की। उनमें सामने बात करने की हिम्मत नहीं है। ये रीढ़विहीन लोग हैं। किसी भी व्यक्ति को धर्म के आधार पर निशाना बनाना घटियापन है। ट्रोल्स अपनी इंसानियत के सबसे निचले स्तर पर हैं। उन्हें आंदाजा भी नहीं है कि मोहम्मद शमी ने भारत को कितने क्रिकेट मैचों में जीत दिलाई है।'

विराट कोहली ने आगे कहा कि, 'खिलाड़ियों के धर्म को लेकर टिप्पणी करने वाले लोग समाज मे ज़हर फैला रहे हैं। 
मोहम्मद शमी के खेल में जिन्हें पैशन नहीं दिखता उन लोगों पर मैं एक मिनट भी अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता। भारतीय टीम का पूरा फोकस मैच पर है, बाहर के ड्रामे पर नहीं। एक हार से देश में लोग क्या सोच रहे हैं, हम उसे लेकर जरा भी परेशान नही हैं। हमारे लिए सारे मैच महत्वपूर्ण हैं, एक मैच हार जाने से सब खराब नहीं हो जाता। 

यह भी पढ़ें: पाक अफगान रिश्तों पर सवाल पूछने पर भड़के नबी, बीच में छोड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि T20 वर्ल्डकप में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को करारी शिकस्त दी थी। इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने औसत प्रदर्शन किया जबकि पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने एक भी विकेट गंवाए बिना अपनी उम्दा बल्लेबाजी के बदौलत जीत हासिल की। इस मैच में मोहम्मद शमी के अलावा कई क्रिकेटरों ने अपेक्षाकृत प्रदर्शन नहीं किया। हालांकि, मुट्ठीभर कट्टरपंथी लोगों ने सिर्फ शमी को टारगेट कर गालियां देना और देशद्रोही कहना शुरू कर दिया। इसके बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने खुलकर शमी के साथ एकजुटता दिखाते हुए ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब दिया था।