दंतेवाड़ा की DSP शिल्पा साहू के जज्बे को सलाम, 5 माह की गर्भवती होने के बाद भी कोरोना काल में सड़कों पर कर रही ड्यूटी

कोरोना काल में चिलचिलाती तेज धूप में गर्भवती पुलिस आफिसर लोगों को लॉकडाउन का पालन करवाने सड़कों पर ड्यूटी करती हैं, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे DSP शिल्पा साहू हौसले की तारीफ

Updated: Apr 20, 2021, 02:46 PM IST

दंतेवाड़ा की DSP शिल्पा साहू के जज्बे को सलाम, 5 माह की गर्भवती होने के बाद भी कोरोना काल में सड़कों पर कर रही ड्यूटी

रायपुर। कोरोना काल में जहां लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है, वहीं फ्रंट लाइन वर्कर्स अपनी जान जोखिम में डालकर अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी कितनी शिद्दत से ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं, इसकी एक खूबसूरत मिसाल पेश ही है छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा की डीएसपी शिल्पा साहू ने।  

शिल्पा साहू की पोस्टिंग  नक्सल प्रभावित बस्तर जिले के दंतेवाड़ा में हैं। वे पांच  माह की गर्भावती है। बावजूद इसके वे कोरोना संक्रमण के खतरे और चिलचिलाती धूप में सड़कों पर अपनी टीम के साथ ड्यूटी पर मुस्तैद रहती हैं। इनदिनों वहां लॉकडाउन लगा हुआ है। वे सड़कों पर से बिना वजह गुरजरने वालो को लॉकडाउन और कोविड प्रोटोकॉल का महत्व बताते हुए नजर आती हैं। वो राहगीरों को घर में रहने की सीख देती हैं। इनदिनों शिल्पा साहू की ड्यूटी का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वे अपनी टीम के साथ सड़क से गुजरती गाड़ियों की चेकिंग करती दिखाई दे रही हैं।प्रेग्नेंट होने के कारण वे सिविल ड्रेस में नजर आ रही हैं।

दंतेवाड़ा DSP शिल्पा साहू का यह जज्बे जिसने भी देखा कार्य के प्रति उनके समर्पण और हौसले को सलाम किया।  शिल्पा साहू राहगीरों से घरों में रहने की अपील करती दिखाई दे रही है। उनका कहना है कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए सड़कों पर हैं, तो लोग खुद को सुरक्षित रहने के लिए घरों के भीतर ही रहें, बाहर ना घूमें।छत्तीसगढ़ के सीनियर IPS ऑफीसर दीपांशु काबरा ने ट्विटर  शिल्पा की फोटो शेयर करते हुए तारीफ की है। 

शिल्पा साहू के पति देवांश  सिंह राठौर भी DSP हैं। ट्रेनिंग के दौरान दोनों की  दोस्ती शुरु हुई औऱ फिर दोनों ने शादी कर ली। शुरुआत के दिनों में दोनों की पोस्टिंग नक्सल प्रभावित जिलों में ही थी। दोनों कई नक्सल ऑपरेशन्स में साथ जा चुके हैं।

उन दिनों शिल्पा के पति देवांश सिंह राठौर बस्तर बटालियन और शिल्पा दंतेश्वरी फाइटर को लीड करती थीं।