जानिए कौन हैं मनसा जिन्होंने जीता है फेमिना मिस इंडिया 2020 का ताज

23 साल की मनसा कंप्यूटर साइंस ग्रेजुएट हैं, फायनेंशियल एक्सचेंज एनालिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं, सिंगिग और भरतनाट्म डांस में माहिर मनासा मिस वर्ल्ड पेजेंट में भारत को रीप्रेजेंट करेंगी

Updated: Feb 12, 2021, 07:46 AM IST

जानिए कौन हैं मनसा जिन्होंने जीता है फेमिना मिस इंडिया 2020 का ताज
Photo Courtesy: twitter

तेलंगाना की मनसा वाराणसी ने फेमिना मिस इंडिया 2020 का टाइटल अपने नाम कर लिया है। उनका मानना है कि ‘आपकी जिंदगी में तब तक कुछ असाधारण नहीं होगा, जब तक कि आप खुद कुछ ऐसा करने की ओर कदम नहीं बढ़ाएंगे।’ फेमिना मिस इंडिया का आयोजन 10 फरवरी को हुआ था।

मनसा ने टॉप 3 कंटेस्टेंट को पछाड़ते हुए खिताब अपने नाम किया है। मनसा वाराणसी, मान्या सिंह और मनिका शेओकांड टॉप थ्री में पहुंचीं। मनसा को मिस इंडिया, उत्तर प्रदेश की मान्या सिंह और हरियाणा की मनिका शियोकांड फर्स्ट और सेकेंड रनर अप घोषित किया गया। फेमिना मिस इंडिया 2020 के फिनाले में जानीमानी डिजाइनर फाल्गुनी शेन पिकॉक, नेहा धूपिया, चित्रांगदा सिंह और पुलकित सम्राट जज थे। इस कॉम्पटीशन में देश भर की 30 मॉडल शामिल हुईं थी। उनमें टॉप 15 के बीच मिस इंडिया के खिताब लिए मुकाबला हुआ।

मनसा दिसंबर 2021 में होने वाले मिस वर्ल्ड पेजेंट में भारत को रीप्रेजेंट करेंगी। इसके लिए उन्होंने जी जान से तैयारी शुरू कर दी है। मनसा की पैदाइश हैदराबाद की है। 23 साल की मनसा ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। फिलहाल वे एक फायनेंशियल एक्सचेंज एनालिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं। मनसा मिस इंडिया बनने से पहले मिस तेलंगाना रह चुकी हैं। मनसा का कहना है कि वे बचपन में शर्मीले स्वभाव की थी। उन्हें भरतनाट्यम और संगीत सुनने और किताबें पढ़ने का शौक है। वे मानती हैं कि म्यूजिक के जरिए खुद को खूबसूरती से एक्सप्रेस किया जा सकता है। उन्हें योग करने और वेब सीरीज देखने का शौक है।

मनसा पूर्व मिस वर्ल्ड और एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को अपना आदर्श मानती हैं। उनके जीवन में मम्मी, दादी और छोटी बहन का सबसे ज्यादा प्रभाव है। अब मिस इंडिया बनने के बाद वे पूरा फोकस मिस वर्ल्ड के टाइटल पर रखना चाहती हैं। उनका सपना है कि वे दुनिया में भारत का नाम रोशन करें।