भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत, सीएम भूपेश बघेल ने जताया लोगों का आभार

भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जनता ने सरकार पर भरोसा जताया। जनता ने राज्य सरकार के कामकाज पर मुहर लगाई है।

Updated: Dec 08, 2022, 05:48 PM IST

भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत, सीएम भूपेश बघेल ने जताया लोगों का आभार

भानुप्रतापपुर। छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है। कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी ने बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम को 21 हजार 171 वोटों के से हराया है। इस बड़ी जीत के बाद कांग्रेस खेमे में जश्न का माहौल है। कांग्रेस दफ्तर के बाहर जमकर आतिशबाजी हो रही है। मिठाइयां बांटी जा रही हैं।

जीत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी ने रोड शो कर विधानसभा क्षेत्र की जनता का आभार जताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वो जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगी। जो भी वायदे किए गए हैं, जल्द ही उन्हें अमल में लाने की कोशिश की जाएगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में BJP ने मान ली हार, थोड़ी देर में राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेंगे CM जयराम ठाकुर

उधर सीएम भूपेश बघेल भानुप्रतापपुर उपचुनाव के अलावा अपने प्रभार वाले राज्य हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की प्रचंड जीत से काफी खुश दिखे।भानुप्रतापुर उपचनाव के नतीजों पर सीएम भूपेश बघेल ने बयान दिया कि नतीजा बता रहा है कि सरकार पर लोगों का भरोसा कायम है। वहां पर मनोज मंडावी के किए हुए काम पर मुहर लगी है। भाजपा को वहां दूसरे-तीसरे स्थान पर रहने के लिए भी कड़ा संघर्ष करना पड़ा। 

सीएम ने ट्विट कर भी जनता का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार के कामों पर जनता का विश्वास और स्व. मनोज मंडावी जी की जनसेवा का परिणाम है। हमने छत्तीसगढ़ में लगातार 5वां उपचुनाव जीता है। दिन-रात अथक मेहनत करने वाले कार्यकर्ता साथियों और संगठन प्रमुख मोहन मरकाम को बधाई।

बता दें कि भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कुल 1 लाख 41 हजार 662 वोट पड़े। कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी को 65 हजार 479 वोट, बीजेपी प्रत्याशी को 44 हजार 308 वोट और आदिवासी समाज के उम्मीदवार अकबर राम को 23 हजार 417 वोट मिले हैं। नोटा को 4251 वोट मिले हैं। रिजल्ट आने के बाद कांग्रेस जश्न में डूबी है। आबकारी मंत्री कवासी लखमा कार्यकर्ताओं के साथ ढोल-ताशों पर जमकर थिरकते नजर आए।