दंतेवाड़ा में शहीद हुए जवानों को सीएम बघेल ने दी श्रद्धांजलि, पीड़ित परिजनों से भी की मुलाकात

माओवादी हमले के बाद सीएम बघेल ने कर्नाटक का अपना दौरा रद्द कर दिया, वह दंतेवाड़ा हमले में सुरक्षा अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक लेने वाले हैं

Publish: Apr 27, 2023, 12:22 PM IST

रायपुर। बुधवार को दंतेवाड़ा में हुए माओवादी हमले में शहीद हुए जवानों को आज सीएम भूपेश बघेल ने श्रद्धांजलि दी। सीएम बघेल आज शहीद जवानों के अंतिम दर्शन करने पहुंचे थे। इसके साथ ही उन्होंने शोक संतप्त परिजनों से मुलाकात भी की। 

दंतेवाड़ा में हुए माओवादी हमले के बाद सीएम बघेल ने अपना कर्नाटक दौरा रद्द कर दिया है। सीएम बघेल को आज कर्नाटक में चुनावी प्रचार के लिए जाना था लेकिन उन्होंने सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक बुलाना मुनासिब समझा। सीएम बघेल आज इस मामले पर एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। 

दंतेवाड़ा में हुए माओवादी हमले को लेकर सीएम बघेल और गृह मंत्री अमित शाह के बीच बातचीत भी हुई है। गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम बघेल को हर संभव मदद प्रदान करने का आश्वासन दिया है। 

सीएम बघेल ने माओवादी हमले को लेकर कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। नक्सलियों के ख़िलाफ़ हमारी लड़ाई अंतिम चरण में है। किसी भी नक्सली को बख्शा नहीं जाएगा। 

बुधवार को दंतेवाड़ा के अरनपुर क्षेत्र में डीआरजी के दस जवान और एक ड्राइवर माओवादी हमले में मारे गए थे। अरनपुर क्षेत्र में माओवादियों के होने की सूचना मिलने पर डीआरजी जवानों का एक दल उनकी तलाश में अरनपुर क्षेत्र गया था। हालांकि माओवादी पहले से ही घात लगाए बैठे हुए थे और उन्होंने डीआरजी जवानों के वाहन पर आईईडी ब्लास्ट कर दिया। जिससे दस जवान शहीद हो गए और ड्राइवर की भी मौके पर मौत हो गई।