छत्तीसगढ़ की राजनीति में कमल का फूल नहीं खिलेगा, कांग्रेस दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी: टीएस सिंहदेव

पिछले पांच साल में कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता, महिलाओं, छात्र-छात्राओं तथा युवाओं के लिए जो योजना बनाई है, उन योजनाओं का लाभ सभी लोगों को मिला: टीएस सिंहदेव

Updated: Nov 11, 2023, 01:36 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 70 सीटों पर 17 नवंबर को होने वाले दूसरे चरण की वोटिंग लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। कांग्रेस इस बार पुनः सत्ता में वापसी को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है। प्रदेश के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने दावा किया है कि कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। वहीं, सीएम फेस को लेकर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का चयन विधायकों से रायशुमारी के बाद हाईकमान को करना है।

डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने बिलासपुर और बेलतरा की सीट पर शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में नुक्कड़ सभा ली। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि पहले चरण के चुनाव में कांग्रेस को अच्छी बढ़त मिल रही है। पहले चरण के मतदान में कांग्रेस को 20 में से 16 सीटें मिलेंगी। ऐसे ही दूसरे चरण के मतदान में 70 सीटों में से 45-50 सीटों पर जीत का अनुमान है। छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार बन रही है। 

यह भी पढ़ें: इस बार भी सरकार बनवाइए सभी वादे पूरे करेंगे':भाटापारा के सिमगा में बोले सीएम बघेल- मोदी-शाह की झूठी बातों में मत आना

घोषणा पत्र को पब्लिक सुनती है। पहले जिन लोगों ने क्या कहा और क्या किया उसकी तुलना करती है, फिर जनता मतदान करती है। कांग्रेस शासन में 40 लाख लोग छत्तीसगढ़ में गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। नीति आयोग ने कहा है कि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के समय में छत्तीसगढ़ सर्वाधिक गरीबी वाला राज्य था। 39.92 प्रतिशत रिजर्व बैंक के आंकड़े हैं। 40 लाख लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठते हैं, तो बहुत बड़ी उपलब्धि है।

छत्तीसगढ़ की राजनीति में कमल का फूल नहीं खिलेगा। प्रदेश में दो तिहाई बहुमत के साथ यानी कि पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बन रही है। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता, महिलाओं, छात्र-छात्राओं तथा युवाओं के लिए जो योजना बनाई हैं, उसे प्रदेश में लागू किया जाएगा। उन्होंने गांधी चौक में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए यह भी कहा है कि 45 लाख गरीब परिवारों को निशुल्क बिजली दी जाएगी।